प्रेस -कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने ऐलान किया , करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष और करहल विस सीट से इस्तीफा दे दिया हैं। कन्नौज सीट से सांसद चुने जाने के बाद अखिलेश अब लोकसभा में मोर्चा लेते नजर आएगे। विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के अनुसार यह इस्तीफा प्राप्त हो गया हैं। शीघ्र ही स्वीकार करने कि प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। बताया जा रहा हैं कि करहल विधानसभा सीट के लिए सपा मुलायम सीट यादव के पोते तेज प्रताप यादव का उम्मीदवार बना सकती हैं। वही नेता प्रतिपक्ष पद के लिए अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव के नाम कि चर्चा हैं। हालाँकि अंतिम फैसला सपा नेतृत्व को लेना हैं।

इससे पहले सपा के विधायक लाल जी वर्मा भी इस्तीफा दे चुके हैं। लाल जी वर्मा को लोकसभा सदस्य चुने गए हैं। इसके अलावा फैजाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए अवधेश प्रसाद ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया हैं। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि विधायक पद से आज इस्तीफा दे दिया हैं।

बता दे कि अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में कन्नोज सीट से चुनाव जीता हैं। जबकि 2022 के यूपी विधनसभा चुनाव में वह मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे। विधानसभा में उनके पास नेता प्रतिपक्ष का पद भी था। हालाँकि सांसद बनने के बाद उन्हें एक पद छोड़ना था। ऐसे में उन्होंने लोकसभा का सदस्य बनना चुना और विधानसभा ऐसे इस्तीफा दे दिया।

अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा देश कि तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में सपा ने अकेले दम पर 37 और इण्डिया गठबंधन की सहयोगी दल कॉंग्रेस के साथ मिलकर कुल 43 सीटों पर जित दर्ज की हैं।