हेमंत सोरेन तीसरी बार बने झारखंड के सीएम !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • हेमंत सोरेन तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए।
  • हेमंत सोरेन ने राजयपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था।
  • हेमंत सोरेन ने राज्य पाल को अपने विधायकों का समर्थन पात्र सौपा था।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM ) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आज राजभवन में झारखंड के १३वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली राज्यपाल सीपी राधकृष्ण ने हेमंत सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में यह उनका तीसरा कार्यकाल हैं पहले यह खबर झारखंड के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे लेकिन बाद में यह बात सामने आई की हेमंत सोरेन गुरुवार को ही शपथ लेंगे तो अब हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बन चुके हैं।

राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन की नजर आए शिबू सोरेन के अलावा हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में कल्पना सोरेन और राज्य के पूर्व सीएम चंपई सोरेन भी नजर आए। इसके अलावा कॉंग्रेस के कई नेता भी राजभवन में शपथ समारोह में नजर आए।

चंपई सोरेन समन्वय समिति के चैयरमैन होंगे –
गौरतलब हैं कि झाखंड के सीएम चंपई सोरेन ने कल राज्य पाल को अपना इस्तीफा सौप दिया था। इसके बाद चंपई सोरेन ने ही विधायक दाल के नेता और राज्य के अगले सीएम के रूप में हेमंत सोरेन के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति के पास कर दिया हैं वही चंपई सोरेन समन्वय समिति के चैयरमैन होंगे। इसके बाद हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दवा पेश किया।

चंपई सोरेन के आवास पर हुई थी बैठक –
इससे पहले चंपई सोरेन के आवास पर विधायकों कि बैठक हुई। बैठक में तय किया गया हैं कि हेमंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दाल के नेता होंगे बैतहक में कॉंग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद ,प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन और पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल थे।