लखनऊ – सीएम ने विधान सभा पर तिरंगा फहराया

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन पर तिरंगा झंडा फहराया। विधान भवन के बाहर हेलीकाप्टर से फूल बरसाए गए। इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए नागरिक कर्तव्य और राष्ट्र प्रथम के भाव के साथ हम सभी को जुड़ना होगा। नए भारत में भेदभाव नहीं होता हैं। सत्य -अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपति महात्मा गाँधी को नमन करते हुए सीएम सुभाष चंद्र बोस ,सरदार वल्लभ भाई पटेल ,डॉ भीमराव आंबेडकर व डॉ श्यमा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों के सपनो को पूरा करना हैं। उनकी जीवनी से प्रेरणा लेकर हमे देश को निर्धारित लक्ष्यों कि ओर बढ़ाना होगा।

उन्होंने कहा कि , पिछले सात वर्षो में प्रदेश प्रगति ,सुरक्षा ओर खुशहाली की यात्रा पर बढ़ चला हैं। जिसकी प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए हमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए पंच प्रण का पालन व अनुसरण करना होगा।

सब करे संकल्पो का पालन तो 2047 तक विकसित राष्ट्र बन जाएगा भारत –
सीएम योगी ने कहा कि हम सबका कर्तव्य हैं कि पंच प्रण का पालन करे। इन पंच में आखिरी प्रण नागरिक कर्तव्यों से जुड़ा हुआ हैं जिसका हमे निर्वहन प्राथमिकता के आधार पर करना होगा। उन्होंने कहा कि कोई कारण नहीं कि वर्ष 2047 तक हम विकसित राष्ट्र न बन सके यही भाव हमे दुनिया कि सबसे बड़ी ताकत बनाएगा।