उत्तराखंड में डॉक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

कोलकाता रेप कांड से नाराज सरकारी प्राइवेट डॉक्टर ने उत्तराखंड में आज कार्य बहिष्कार किया डॉक्टर के कर बहिष्कार करने से मरीजों को काफी परेशानी हुई कोलकाता में महिला डॉक्टर के दुष्कर्म के बाद हुई हत्या पर प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ उत्तराखंड ने नाराजगी जताई हैं।

डॉक्टर ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया के शनिवार सुबह 6:00 से रविवार सुबह 6:00 तक 24 घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा सभी अस्पतालों के डॉक्टर ओपीडी और सर्जरी नहीं करेंगे पूर्व की भांति इमरजेंसी सेवाएं चलती रहेगी।

संघ ने सीएम को ज्ञापन घोषित किया जिसमें सरकार के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप की मांग की उन्होंने सरकार को अवगत कराया कि प्रदेश के उप जिला चिकित्सालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो में डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे सेवा देते लेकिन रात्रि ड्यूटी के दौरान महिला डॉक्टर नर्सो की सुरक्षा के लिए ठोस उपाय नहीं है।

निजी डॉक्टर आज बंद रखेंगे ओपीडी सेवाएं –
आईएमए से जुड़े निजी डॉक्टर डी प्रदेश भर में शनिवार को ओपीडी सेवाएं बंद रखेंगे इलेक्टिव सर्जरी की बंद रखी जाएगी। आईएमए के प्रदेश महासचिव ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने शनिवार सुबह 6:00 से रविवार सुबह 6:00 तक कार्य बहिष्कार का ऐलान किया। पूरे प्रदेश में ओपीडी का बहिष्कार का डॉक्टर के लिए सुरक्षा की मांग की जाएगी।