बदलापुर में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ , 300 पर एफआईआर 40 गिरफ्तार

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • बदलापुर के नामी स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन शोषण
  • बदलापुर में दो बच्चियों के साथ स्कूल के बाथरूम में यौन शोषण
  • बदलापुर में बच्चियों के साथ यौन शोषण उत्पीड़न परिजनों का धरना सड़कों पर उतरे लो।
  • दो बच्चियों के साथ यौन शोषण बदलापुर में भड़की बदले आग
  • बदलापुर में बच्चियों से हवानियत पर बवाल ट्रैक पर लोगों ने किया प्रदर्शन
  • बदलापुर में लोगों ने लोकल ट्रेन को घेरा किया स्कूल का घेराव बदलापुर में मचा बवाल

महाराष्ट्र के बदलापुर में बच्चियों के साथ यौन शोषण के विरोध में हुए बवाल के बाद बुधवार सुबह हालत सामान रहे। रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल तैनात किया गया इस दौरान ट्रेनों का सुरक्षित संचालन कराया गया। पुलिस ने अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए कुछ दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दिए हैं। वही विरोध प्रदर्शन और बवाल करने पर पुलिस ने 300 लोगों के लिए एफआईआर दर्ज किय।

जबकि 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दे की बदलापुर में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में प्रदर्शन करने वाले कई घंटे तक रेलवे ट्रैक पर बैठे रहे । जिससे मुंबई पुणे रेलवे सेवाएं ठप हो गई थी पुलिस के अनुसार 13 अगस्त को स्कूल के टॉयलेट में दो किंडरगार्टन की बच्चियों के साथ यौन शोषण किया गया। यह घटना तब सामने आई जब 16 अगस्त को एक बच्ची ने अपने माता-पिता को इस घटना के बारे में बताया। आरोपी अक्षय शिंदे को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया । प्रदर्शनकारियों ने बदलापुर स्टेशन पर बवाल किया। इस दौरान पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और प्रदर्शनकारियों को तीतर – बितर जाना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया पुलिस प्रदर्शनकारियों को हटाने के 10 घंटे बाद रेल सेवाएं बंद हो गई।

बदलापुर में क्या हुआ था –
बदलापुर पूर्व के एक नामी स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना ने पूरे इलाके में रोष व्याप्त कर दिया हैं। बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप स्कूल टॉयलेट साफ करने वाले व्यक्ति अक्षय शिंदे पर है।

रिपोर्ट के अनुसार – पीड़ितों में से 4 साल की है और दूसरी 6 साल की है। यह घटना 12 और 13 अगस्त को घटी थी। आरोपी अक्षर शिंदे 1 अगस्त 2024 को टॉयलेट साफ करने के लिए अनुबंध के आधार पर स्कूल में भर्ती किया गया। स्कूल ने लड़कियों के शौचालय की सफाई के लिए कोई महिला कर्मचारी नहीं नियुक्त की थी। इसका फायदा उठाते हुए आरोपी ने 12 और 13 अगस्त की कक्षाओं के दौरान बच्चों के साथ जबरदस्ती की इस घटना के बारे में पता चला तो पूरे इलाके में लोग विरोध में सड़कों पर उतर गए और हजारों प्रदर्शनकारियों ने बदलापुर स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। इससे लोकल ट्रेन सेवाएं बंद हो गई वहीं लंबी दूरी की ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा। बदलापुर रेलवे स्टेशन पर आंदोलनकारी ने पुलिस पर पथराव किया और स्कूल की इमारत में तोड़फोड़ कर दी पुलिस ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनियों पर लाठी चार्ज करना घंटे बाद विरोध प्रदर्शन खत्म किया।