हजरतगंज में भारत बंद को लेकर प्रदर्शन

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

एससी – एसटी के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरुद्ध में बुधवार को दलित संगठनों ने भारत बंद के विरोध में बुधवार को दलित संगठन ने भारत बंद का आह्वान किया गया। यूपी में मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी अखिलेश यादव भी समाज अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी ने समर्थन का ऐलान किया। बसपा और सपा सड़क पर भी उतरेगी बसपा 8 साल बाद सड़क पर उतारने जा रही है। बहुजन समाज पार्टी ने करीब 8 साल पहले वर्ष 2016 में भाजपा नेता दयाशंकर सिंह द्वारा मायावती पर की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में राजधानी में जोरदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद किसी भी मुद्दे पर पार्टी सड़क पर नहीं उतरी अंबेडकर नगर के युवाओं ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। बलरामपुर में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और नारेबाजी भी की। वही झांसी में प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन सौपा।

मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम जारी संदेश में कहा कि एससी – एसटी के पूर्व की संरक्षण व्यवस्था को बहाल करने के लिए केंद्र सरकार संविधान संशोधन की कार्रवाई करें इसको लेकर बुधवार को इन वर्गों द्वारा भारत बंद का आहान किया गया। इसमें बसपा के लोग बिना कोई हिंसा के शांतिपूर्ण तरीके से शामिल होंगे।

राजधानी लखनऊ के बीबीएयू में छात्रों ने भारत बंद का समर्थन किया उन्होंने केंद्रीय पुस्तकालय का गेट बंद कर विरोध जताया बीबीएयू में छात्रों ने पठन -पठान कार्य को स्थगित कराया विभागों में कक्षाएं नहीं हो रही हैं।