नेपाल में यूपी की बस नदी में गिरी , रेस्क्यू जारी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • नेपाल में बड़ा हादसा नदी में गिरी यूपी की बस कई की मौत
  • नेपाल में नदी में गिरी बस यूपी कई यात्रियों की मौत
  • नेपाल में एक और हादसा
  • नदी में गिरी यूपी नंबर की बस अब तक 14 शव बरामद
  • नेपाल में तनाहून में दर्दनाक हादसा
  • नेपाल में भयंकर हादसा यूपी की बस नदी में गिरी बिछी लाशे
  • नेपाल में बस हादसा
  • यूपी की बस नेपाल में नदी में गिरी
  • गोरखपुर से नेपाल के पोखरा गई बस नदी में गिरी रेस्क्यू जारी

यूपी से गोरखपुर से पर्यटकों को लेकर नेपाल गई एक भारतीय बस शुक्रवार को पोखरा से काठमांडू के बीच तनहु जिले के अबू खैरेनी में मास्यार्गडी नदी में गिर गई। बस में कुल 42 लोग सवार थे । अब तक 14 शब्दों को निकाला जा चुका है जबकि बाकी लापता है सभी यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले थे।

रिपोर्ट के मुताबिक बस में 40 यात्री सवार थे दुर्घटना तनहूं जिले के आइना पहाड़ में हुई सशस्त्र पुलिस बल तैनात बल नेपाल आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण विद्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में 45 कर्मियों की एक टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुकी है। बचाव अभियान शुरू किया जा चुका है बस का नंबर यूपी 53 एफटी 7623 बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश राहत आयोग ने जारी किया बयान –
इस बीच उत्तर प्रदेश राहत आयोग ने कहा कि नेपाल की घटना के संबंध में हम यह पता लगाने के लिए संपर्क स्थापित कर रहे हैं कि क्या बस में यूपी का कोई व्यक्ति था।

गोरखपुर से बुक की गई थी बस –
बताया जा रहा है कि चारु नामक व्यक्ति ने गोरखपुर शहर में बबीना होटल के बगल में स्थित केशरवानी ट्रैवल से बस को बुक किया था। महाराष्ट्र के सभी यात्री इलाहाबाद से बस में सवार हुए थे। सभी यात्री पहले चित्रकूट गए फिर वहां से गोरखपुर होते हुए नेपाल गए थे। कुल तीन बस बुक कराई गई थी। पर्यटकों के दल में कुल 110 लोग थे। जिस बस की दुर्घटना हुई वह ४५ की सीट थी। इसमें 42 यात्री सवाल थे।

घायलों को अस्पताल ले जाया गया
स्थानीय पुलिस और बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भेजा प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार बस के नदी में गिरने के कारणों की जांच की जा रही है। प्रशासन ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी आवश्यक उपाय किए।

जुलाई में दो बसें नदी में बह गई थी
इससे पहले इस साल जुलाई में नेपाल में दो बसों में सवार 65 लोग उफनाती त्रिशूली नदी में बह गए थे। तब काठमांडू जाने वाली एंजेल बस और गणपति डीलक्स की बस हादसे का शिकार हुई थी बस काठमांडू से रोहतक के गौर जा रही थी घटना क्षेत्र में भारी बारिश के बीच हुई थी।

इस दुखद घटना ने स्थानीय समुदाय और यात्रियों के बीच चिंता और शोक की लहर पैदा कर दी है। प्रशासन और बचाव दल इस हादसे की सभी परिस्थितियों की गहराई से जांच कर रहे हैं। प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।