मलयालम इंडस्ट्रीज : साउथ सुपरस्टार मोहनलाल का एएमएमए के प्रेसीडेंट पद से इस्तीफा।

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के इस वक्त भूचाल आया हुआ है। फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद लगातार खलबली मची हुई है। अब मशहूर अभिनेता और कलाकारों के संघ एएमएमए के अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे। मोहनलाल ने भी पद से हटने इस्तीफा देने का फैसला किया। साथ ही इसकी जानकारी समिति को आज भंग कर दिया गया। इसे लेकर फिल्म संस्था ने कहा कि 2 महीने में चुनाव होंगे इसके बाद नई कमेटी बनाई जाएगी इससे पहले अभिनेता सिद्दीकी ने एक एक्ट्रेस की ओर से यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए। जाने के बाद रविवार को एएमएमए के यहां सचिव पद से इस्तीफा दिया था।

बता दे कि … मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों सेक्सुअल हैरेसमेंट और महिलाओं के शोषण के मामलों से खलबली मच गई है। इंडस्ट्री में महिलाओं की समस्याओं को लेकर बनी हेमा कमिटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मलयालम सिनेमा से जुड़ी महिला कलाकार और भी मुखर होकर सामने आ रही है और अपने साथ हो चुकी घटनाएं शेयर कर रही हैं।

इसी सिलसिले में सामने आए एक्ट्रेस मीन कुरियन का मामला अब बड़ा हो गया है मीनू ने एक फेसबुक पोस्ट में मलयालम इंडस्ट्री के कुछ एक्टर्स और टेक्नीशियन पर फिजिकल और वर्बल अब्यूज का आरोप लगाया था अब उन्होंने इस मामले में लीगल एक्शन भी ले लिया है।

मीनू कुरियन ने दर्ज कराई शिकायत –
जानकारी के अनुसार मीनू ने उन सभी सात लोगों के ईमेल के जरिए खिलाफ सेक्ससुअल असॉल्ट की शिकायत दर्ज करवाई है। जिन पर उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाए थे। इसमें मलयालम एक्टर सीपीआईएम विधायक मुकेश एक्टर जयसूर्या और इदावेला बाबू के नाम भी शामिल।

सीएम को फैसले को लेकर किया हैं सूचित –

रिपोर्ट के अनुसार , अभिनेता ने केरल के सीएम को अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया हैं। उनके इस फैसले के बाद जल्द ही एक आधिकारिक नोट जारी किया जाएगा। गौरतलब हैं कि उनका में इस्तीफा एसोसिएशन में अभिनेता के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के गंभीर के आरोपी के बाद आया हैं।

पोस्ट में मीनू ने आगे लिखा 2013 में एक प्रोजेक्ट में काम करने के दौरान मैं इन व्यक्तियों के हाथों शारीरिक और मौखिक शोषण का शिकार हुई मैने उनके साथ कॉर्पोरेट करने और काम करते रहने की कोशिश की लेकिन लेकिन यह शोषण बर्दाश्त के बाहर हो गया। मीनू ने चार लोगों में से कुछ के खिलाफ अब्यूज और कुछ के खिलाफ वर्बल अब्यूज की शिकायत दर्ज करवाई है।