लखनऊ में बिल्डिंग हादसा…मलबे के अंदर सुनाई दे रही थी चीखे

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • रक्षा मंत्री और सीएम ने लिया संज्ञान घायलों में कई की हालत गंभीर
  • बिल्डिंग की गुणवत्ता पर सवाल 14 वर्ष पहले पास हुआ था नक्शा
  • लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत ढही
  • लखनऊ ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत गिरने से 8 की मौत 28 घायल
  • लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत में ढही
  • लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में बड़ा हादसा

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत गिरने से हुए हादसे के बाद भगदड़ मच गई। धुआं धुंद कम हुआ तो खौफनाक मंजर दिखा मलबे में दबे लोगों की चीखे सुनाई दे रही थी। तभी आस -पास मौजूद कई लोग वहां पहुंचे पुलिस के पहुंचने से पहले ही पांच लोगों को बाहर निकाल उनकी जान बचाई गई। जान बचाने वाले थे यह शख्स किसी मसीहा से कम नहीं थे। रविवार को घटनास्थल पर दो लोग मिले जिन्होंने हादसे के बारे में बताने के साथ लोगों को बजाने की कहानी बयां की।

बता दे क्या हादसा शनिवार को सरोजिनी नगर में हुआ था जहां एक का कमर्शियल इमारत गिर गई थी। इस मामले में सीएम योगी ने निर्देश किया कि कारणों की तह तक जाकर जांच की जाएगी इसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी इसको लेकर जारी बयान में कहा गया कि जांच समिति से अपेक्षा है कि घटना के कारणों की जांच कर जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सरकार को सौपेंगे। लखनऊ के ट्रांसफर नगर इलाके में शनिवार शाम तक एक तीन मंजिला इमारत गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई।

बता दे कि बीते साल 25 जनवरी 2023 को जंजीर हसन रोड पर 5 मंजिला अलाया अपार्टमेंट अचानक पूरी तरह ढह गया। उस दिन भी ना तो कोई भूकंप आया ना आंधी या बारिश और न अपार्टमेंट ही जर्जर था। हादसे में एक ही परिवार की दो महिला महिलाओं की जान गई थी। 12 फ्लैट और पेंट हाउस वाला यहां अपार्टमेंट क्यों ढह गया जब इसकी जांच हुई तो पता चला कि इसका निर्माण बहुत घटिया था।