यूपी में 17 आईपीएस अफसर के हुए ट्रांसफर

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

यूपी में 17 आईपीएस अफसर के तबादले
यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल 24 घंटे में 34 अवसरों का ट्रांसफर

यूपी में 17 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। कमिश्नर रेट में तैनात अफसरो को इधर से उधर किया गया है। बुधवार को भी बड़ा फेरबदल हुआ। योगी सरकार ने 17 और आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए हैं। इससे पहले मंगलवार को भी 17 आईपीएस अधिकारों के दबाव तबादले किए गए थे। बीते 24 घंटे में 34 अधिकारियों के तबादले हो चुके हैं इसमें ज्यादातर नए आईपीएस अफसर मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा को गोरखपुर रेलवे का एसपी बनाया है। गोरखपुर रेलवे के एसपी अवधेश प्रताप सिंह को लखनऊ भेजा है। और आईपीएस आरती सिंह को पुलिस कमिश्नर कानपुर नगर में पुलिस उपायुक्त के पद पर भेजा गया है। आईपीएस अंकित शर्मा को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। आईपीएस चंद्रकांत मीना को पुलिस कमिश्नर रेट वाराणसी में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है और आईपीएस साद मियां खान को पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनात किया गया है।

आईपीएस सूरज कुमार राय को पुलिस कमिश्नरेट आगरा में पुलिस उपायुक्त बनाया गया। आईपीएस सैयद अली अब्बास को भी पुलिस कमिश्न रेट आगरा में पुलिस उपायुक्त के पद पर भेजा गया । आईपीएस मनीष कुमार शांडिल्य को ४वी वाहिनी पीएसी प्रयागराज में सेना नायक के पद पर भेजा गया हैं । आईपीएस राहुल भाटी को यूपीएसएसएफ लखनऊ में सेना नायक के पद पर तैनात किया गया है। आईपीएस अनिल कुमार यादव को पुलिस कमिश्नर रेट लखनऊ में पुलिस उपायुक्त के पद पर भेजा गया है।

आईपीएस अभिषेक भारती को पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। आईपीएस संदीप कुमार मीना को पुलिस अधीक्षक रेलवे गोरखपुर बनाया गया है। आईपीएस संतोष कुमार मीना को २वी दूसरी वाहिनी पीएस सीतापुर में सेना नायक के पद पर तैनात किया गया है। आईपीएस लखन सिंह यादव को पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर का पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। आईपीएस ओम प्रकाश यादव को पीटीसी कानपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया। आईपीएस दयाराम को सीबीसी आईटी लखनऊ को पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

मंगलवार को बदले गए थे 8 जिलों के एसपी –
शासन में मंगलवार को 17 आईपीएस अफसर के तबादले कर दिए। इनमें दो डीआईजी की तैनाती में फेरबदल के साथ ही आठ जिलों रायबरेली , उन्नाव, संभल, शाहजहांपुर, झांसी ,सोनभद्र, औरैया व महोबा के एसपी शामिल है। डीजीपी मुख्यालय के मुताबिक अलीगढ़ के डीआईजी शलभ माथुर को आईजी स्थापना पुलिस मुख्यालय पद पर तनाती दी गई है। यहां तैनात प्रभाकर चौधरी को अलीगढ़ का नया डीआईजी बनाया गया। इसी तरह झांसी के एसएसपी राजेश एस का शाहजहांपुर का एसपी ४७वी वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के सेना नायक सुधा सिंह को झांसी का एसपी बनाया गया है। सोनभद्र के एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह को रायबरेली का एसपी। उन्नाव के एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना को डीजीपी प्रयागराज औरैया की एसपी चारु निगम को गाजियाबाद ४७वी वाहिनी पीएसी का सेना नायक बनाया गया है। महोबा को सोनभद्र का एसपी ,डीसीपी प्रयागराज दीपक कुमार को उन्नाव का एसपी रायबरेली के एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल को डीसीपी आगरा , गोरखपुर के एएसपी नगर कृष्ण कुमार को संभाल का एसपी बनाया गया है।