ना सिर्फ 58 जूनियर्स के साथ संबंध ,बल्कि करोडो रूपये घूस लेती थी -चीन महिला गवर्नर

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • ओवरटाइम काम करने और व्यवसाय यात्राओं पर जाने के बहाने कर्मियों को बुलाती थी गवर्नर
  • एक डॉक्यूमेंट्री ने महिला गवर्नर से जुड़े कई विवादों पर बड़े खुलासे किए

चीन में एक महिला गवर्नर को गलत व्यवहार के लिए 13 साल की जेल और एक मिलियन युआन ( लगभग 1.18 करोड़ रूपये ) का जुर्माना लगाया गया हैं। झोंग यांग नाम की इस गवर्नर पर 58 पुरुष कर्मचारियों के साथ यौन संबंध बनाने और लगभग 60 मिलियन युआन की रिश्वत लेने का आरोप लगा हैं। झोंग यांग पहले चीन के गुइझोउ प्रात के कियानन बुएइ और मियाओ स्वायन्त प्रीफेक्चर में गवर्नर और डिप्टी सेकेट्री के रूप में कार्यक्रत थी। उन्होंने 22 साल की उम्र में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होकर राजनीती में कदम रखा था और बाद में नेशनल पीपल्स कॉग्रेस (एनपीसी ) में डिप्टी के रूप में प्रतिष्ठित पद संभाला अपने करियर के दौरान उन्होंने तेजी से तरक्की की और कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया।

इस पूर्व महिला अधिकारी का नाम झोंग यांग हैं। झोंग यांग पर आरोप हैं कि उसने अपने अधीनस्थ लोगो और कर्मचारियों के साथ प्रेम संबंध और यौन संबंध बनाएं। पिछले साल अप्रैल के महीने में आरोप लगने के बाद उसे पद और पार्टी से बर्खास्त किया गया था। और केस दर्ज किया था। अब इसी महिला को लेकर जो जानकारी सामने आई वह वाकई हैरान करने वाली हैं।

ना सिर्फ यौन संबंध बल्कि करोडो रूपये घूस लेती थी –
झूठ ज्ञान को लेकर हाल ही में आई रिपोर्ट में कहा गया था कि इसने 58 अधीनस्थों के साथ यौन संबंध व्यवहार किया और लगभग 60 मिलियन युआन (7,10,599,312.20 INR71 करोड़) तक की रिश्वती और 13 साल जेल की सजा के साथ एक करोड रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था।

पद का गलत इस्तेमाल –
उस पर आरोप लगने लगे कि उसने अपने पद का इस्तेमाल कर सरकारी निवेश की आड़ में अपनी पसंद की कंपनियों को बड़े कॉन्ट्रैक्ट दिलाए। एक मामले में झोंग ने एक बिजनेसमैन को 1.7 लाख स्क्वायर मीटर की जमीन भी हाईटेक इंडस्ट्रियल स्टेट बनाने का कॉन्ट्रेक्ट दिलवाया और इस डील से झोंग को भी काफी फायदा हुआ था।

किसानों के लिए काम कर रही थी – गवर्नर
52 वर्षीय यह महिला गवर्नर 22 वर्ष की आयु में कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल हुई और बाद में नेशनल पीपुल्स कांग्रेस में डिप्टी के पद तक पहुंची जो किसानों की मदद करने के लिए कृषि संघ शुरू करने के लिए जानी जाती है।

जिनसे संबंध नहीं उनसे तहजीह नहीं देती – डॉक्यूमेंट्री में एक निजी व्यवसाय के मालिक ने दावा किया कि झोंग उन कंपनियों को तहजीह नहीं देती जिनका उनसे व्यक्तिगत संबंध नहीं था।

बैग में हमेशा रहता था कंडोम –
कहा जाता है कि झोंग के 58 प्रेमी थे और अक्सर निजी नाइट क्लब में उसे देखा जाता था। इतना ही नहीं यह भी कहा जाता था कि उसके हैंडबैग में हमेशा कंडोम रहता होता था।

2023 में गिरफ्तार हुई पार्टी से निकल गया –
अपने ऊपर बनी एक डॉक्यूमेंट्री में झोंग यांग ने कहा था। कि उसे अपने किए पर पछतावा है वह अपने साथ काम करने वाले लोगों परिवार और राजनीतिक नेताओं से आंख नहीं मिला सकती हैं।

झोंग ने कहा , मुझे लगता था कि इस तरह से मैं राजनीतिक मसलों में मदद के लिए अपने साथ कुछ भरोसेमंद व्यापारियों को जोड़ सकती हूं। मेरे माता-पिता मुझे काम में ईमानदारी रहने की सलाह देते थे। लेकिन मैंने उनकी बात नहीं मानी।