लखनऊ में लगातार दूसरे दिन भी रुक-रुककर बारिश, दोपहर हल्की धूप फिर छाए काले बादल

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

लखनऊ में लगातार दूसरे दिन में बारिश रोकने का नाम नहीं ले रही। वही लखनऊ के कुछ इलाकों में दो दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। आज सुबह कई इलाकों में भारी बारिश और कुछ इलाकों में फुहारें पड़े। मौसम उतार-चढ़ाव करते हुए दुपहर होते होते हल्की धूप निकली और फिर बादल छाए रहे। दोपहर बाद बारिश फिर झम-झमाकर होने लगी। ठंडी हवाएं चलने से मौसम ताजगी नुमा हो गया। कई निचले इलाकों में ज्यादा बारिश होने से नाले नालियां भरी रही जिससे सड़को पर पानी भरा रहा।मौसम विभाग ने आज और कल भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ में बारिश का सिलसिला सुबह से ही जारी रहा है। जिसकी वजह से सड़को पर वाहनों की आवाजाही कम दिखी। लखनऊ के मड़ियांव में भी बादल छाए रहे। दोपहर में भी सूर्य का प्रकाश नहीं दिखा। ज्यादा तेज बारिश होने के कारण राहगीरों को भी घर से निकलने में परेशानी हुई। जिस वजह से सड़के खाली पड़ी रही। बारिश के तेज बहाव से सड़को पर छोटे बड़े गड्ढों में पानी भरा जिससे यातायात चलाने वालों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पूरे महीने की बात करें तो मानसून में औसत से 4 एम एम कम बारिश हुई है लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 10 एम एम बारिश हुई है। जून जुलाई में मानसून औसत से दो गुना ज्यादा बारिश रिकॉर्ड किया गया वहीं अगस्त में औसत से ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक तापमान में 8 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। शनिवार का तापमान अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा।