ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

रीडर टाइम्स न्यूज़
राजकुमार वर्मा

शाहजहांपुर:-ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष पिंटू यादव और जिला प्रभारी ललितेश शास्त्री के नेतृत्व में पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ एकत्रित होकर पैदल मार्च के साथ नारे बाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर उ०प्र० में संविदा पर नियुक्त 36 हजार ग्राम रोजगार सेवकों को नियमित कर राज्य कर्मचारी का दर्जा देने सहित 10 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी को सौंपा।

उन्होंने अपनी मांगों मे कहा कि कि वर्ष 2006 से मनरेगा योजनान्तर्गत ग्राम रोजगार सेवक (पूर्ववर्ती पंचायत मित्र) प्रदेश की ग्राम पंचायतों में विगत 17 वर्षों से संविदा पर कार्यरत है जिन्हें मनरेगा योजना की धनराशि के प्रशासनिक मद से मानदेय भुगतान की व्यवस्था की जाये और कहा कि ग्राम रोजगार सेवक ग्राम पंचायत स्तर पर सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का संचालन करने में अपना पूर्ण योगदान देते हैं किन्तु जाब चार्ट में सिर्फ मनरेगा का कार्य होने के कारण हमारे योगदान की गिनती नहीं की जाती। इसलिए जाब चार्ट में मनरेगा के अतिरिक्त अन्य कार्यों को जोड़ा जाना चाहिए। ग्राम रोजगार सेवकों के परिवार के मृतक आश्रित का शासनादेश स्पष्ट जारी किया जाये।

आखिर मे चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द से जल्द मांगो को पूरा नही किया गया तो उच्च स्तर पर आंदोलन करेंगे। कार्यकर्ताओ में जिला महासचिव जिला ठाकुर संतम पाल सिंह,जिला कोषाध्यक्ष रविन्द्र पाल,जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज वर्मा, अशोक कुमार, अनिल कुमार, अखिलेश कुमार, धर्म पाल, भरत पाल, सरिता देवी, गजेंद्र बाबु , चंद्र सेन, अक्षय वर्मा,रमन पाल ,कमलेश आदि मौजूद रहे।