कानपुर में जवान बनाने का दावा करने वालों ने ठगे 35 करोड रुपए

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
ठगी के शिकार लोगों ने एसआईटी के सामने बयान दर्ज कराकर पीड़ित बोले की प्रेजेंटेशन इतनी बेहतरीन थी कि हम समझ ही नहीं पाए…

इजरायली मशीन से बुढो को जवान बनने का झांसा देकर करीब 35 करोड रुपए ठग फरार हुए दंपत्ति के बैंक खातों से पुलिस को हैरान कर दिया। जानकारी मिली है पुलिस ने अभी तक दो बैंकों में मौजूद आरोपियों के 6 खातों को चेक किया है लेकिन यह जान के हैरान रह गए कि , इन छह खातों में कुल मिलाकर ₹600 ही मौजूद हैं। पुलिस अब पता लगाने में जुट गई है कि , आखिर हजारों लोगों से करीब 35 करोड रुपए ठगने वाले इन आरोपियों ने पैसे कहां रखा है। पीड़ितों ने मामले की जांच कर रही एसआईटी के सामने बयान दर्ज कराते हुए बताया कि , जालसाजी दंपति ने अपने प्रेजेंटेशन के दौरान बताया कि , प्रधानमंत्री मोदी से लेकर कई खिलाड़ी वह फिल्मी सितारे तक विदेश जाकर इस ऑक्सीजन थेरेपी को लेते हैं इसलिए वह इतने तंदुरुस्त दिखते हैं। ठगी का शिकार हुई रेडीमेड कपड़ा कारोबारी की पत्नी ममता ने पुलिस को बताया कि ,जिम में आने वाले लोगों से दोनों पूछते थे कि प्रधानमंत्री इतने ऊर्जावान कैसे रहते हैं। 24 में से 20 घंटे काम कैसे करते हैं। फिर खुद ही जवाब देते थे कि , उनका चेहरा इसी इस्राइली टाइम मशीन की वजह से चमकता है। यही नहीं उन लोगों ने अमिताभ बच्चन शाहरुख , खान जैसे और सिने अभिनेताओं का भी हवाला देकर विश्वास दिलाया।

पुलिस के मुताबिक… कानपुर के रहने वाले राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे पर आरोप है कि उन्होंने “रिवाइवल वर्ल्ड संस्था” बनाकर शहर के लोगों से दावा किया कि… हम इजरायली से एक ऐसी मशीन लाए हैं जिसकी थेरेपी लेकर 65 साल का बुजुर्ग भी 25 साल का युवा बन जाएगा उनके इस दावे के बाद शहर के हजारों लोगों ने अपना पैसा ठग दंपत्ति को दे दिया लेकिन पता चला यह मशीन ठीक से चल ही नहीं रही और दोनों पति-पत्नी हजारों लोगो के तकरीबन 35 करोड रुपए लेकर फरार हो गए।

कुछ लोगों ने बताया कि प्रेजेंटेशन इतनी बेहतरीन थी कि हम फर्जी और असली में अंतर ही नहीं कर पाए। एक पीड़िता के अनुसार….क्योंकि यह थैरेपी बेहद महंगी और अभी तक सिर्फ विदेशों में ही उपलब्ध है इसी वजह से लोग इसका लाभ नहीं ले पा रहे थे।

16 दिन में 20 शिकायतें –
जानकारी के अनुसार ..मामला सामने आने के 16 दिन में 20 पीड़ितों की शिकायती पत्र पुलिस को मिल चुके हैं जिनकी जांच जारी है इसके अलावा भी कई लोग मामले की जानकारी तो दे रहे हैं लेकिन बदनामी के डर की वजह से पुलिस के सामने नहीं आ रहे हैं। उनके चेहरे पर सफेद निशान पड़ गए हैं। नेटवर्क मार्केटिंग से जोड़ा लोगों को सूत्रों के अनुसार जिम चलने वाले दंपति ने नेटवर्क मार्केटिंग के जरिए 1000 से ज्यादा लोगों को जोड़ा कई लोगों का इस्राइल की मशीन से इलाज भी कर दिया आरोप है। कि इनमें कई केस ऐसे हैं जिनमें लोगों के चेहरे जल गए हैं।

करोड़ की नहीं – ढाई लाख के कबाड़ से बनी मशीन –
ठग दंपति मशीन को इजरायली की मशीन बता रहे थे। वह 25 करोड़ की नहीं केवल 2 से ५ लाख रुपए के कबाड़ को जोड़कर तैयार करवाई गई थी। कुछ महीने पहले राजीव दुबे ने फोटो और वीडियो दिखाकर लोगों को एक प्लान बताया इसमें कहां की इजरायली के वैज्ञानिकों ने एक ऐसी रिसर्च की है जिसमें 64 साल से ज्यादा उम्र के 35 लोगों को एक प्रेशराइज चेंबर में हफ्ते में 5 दिन शुद्ध ऑक्सीजन दी जाती है इसी के जरिए भूमिका तैयार कर उन्होंने झांसा देकर ठगी की।