विनेश फोगाट की रेसलिंग से राजनीति में एंट्री

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करके राजनीति में कदम रखने वाली पूर्व भारतीय रेसलिंग विनेश फोगाट की संपत्ति करोड़ों में है। इसके साथ ही उनका कार कलेक्शन भी काफी शानदार है….

विनेश फोगाट ने अपनी जीत पर कहा कि…ये हर उस लड़की और महिला की लड़ाई है जो संघर्ष के रास्ते को हमेशा चुनती है। इस देश ने मुझे जो प्यार दिया है उसे मैं हमेशा बनाकर रखूंगी…. अभी इंतजार कीजिए क्योंकि अभी सभी सीटों पर नतीजा साफ नहीं हुए हैं। अभी कुछ साफ नहीं है लेकिन जब सर्टिफिकेट हाथ में आएगा तो कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। राजनीति में आने के बाद अब मैं यही रहूंगी। विनेश फोगाट ने अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा केंद्र कैप्टन योगेश बैरागी को हराया है। विनेश फोगाट का यह पहला चुनाव था और जहां एक ओर राज्य में शुरुआती बढंत के बाद अचानक कांग्रेस के हाथ से बाजी निकलती दिखी , फिर भी विनेश ने अच्छी जीत हासिल कर ली।

बीजेपी कैंडिडेट को 6000 वोटो से हराया –
विनेश फोगाट ने पहली बार में जीत दर्ज कर विधानसभा का रास्ता तय कर लिया है। इस सीट से पूर्व रेसलर विनेश फोगाट ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के योगेश कुमार को 6000 से ज्यादा फोटो से मात दी हैं। वहीं दूसरी ओर एक और रेसलर कविता रानी ने भी इसी सीट के विनेश फोगाट के खिलाफ ताल ठोकी थी। लेकिन महज 1200 के करीब वोट मिले।

चुनावी हलफनामे में दिया था संपत्ति का ब्यौरा –
विनेश फोगाट ने अपने नेटवर्क से जुड़ी एक-एक जानकारी शेयर की थी। इस हलफनामे के मुताबिक कांग्रेस विधायक बनी विनेश फोगाट की कुल सालाना आय वित्त वर्ष 2023- 24 के लिए 13 लाख 85 हजार 152 रुपए हैं। वही उनके पति सोमवीर राठी की सालाना इनकम 3 लाख 44 हजार 220 रूपये हैं। इलेक्शन कमीशन के पास बीते 11 सितंबर को जमा कराए गए। हलफनामे पर गौर करें तो पूर्व भारतीय पहलवान विनेश फोगाट फैमिली के पास कुल कैश दो लाख ₹१० हजार रूपये ,जबकि विनेश फोगाट का एक्सेस , एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक में अकाउंट है। जिनमें करीब ४० लाख रुपए डिपाजिट है। वहीं उनके पति के पास दो बैंक अकाउंट में डिपॉजिट और एक कर ₹480000 की एफडी है।

लाखों रुपए की लग्जरी करें –
कार की बात करें तो उनके पास 4 लग्जरी गाड़ियां हैं जबकि उनके पति के पास एक लग्जरी गाड़ी चुनावी हाल के मुताबिक …इन लग्जरी गाड़ियों की कीमत 1 करोड़ 23 लाख रुपए विनेश फोगाट के कार कलेक्शन की बात करें। तो इसमें उनके पास Volvo XC60 ( कीमत 35 लाख रूपये ) Hyundai Creta (कमर 12.02 लाख रूपये )Toyoto Innova (कीमत 17.04 लाख
रूपये )और TVS jupiter बाइक (कीमत 40.220 रूपये ) हैं इसके अलावा उनके पति के नाम पर एक Mhindra Scorpio.N ( कीमत 19.57 लाख रूपये ) दर्ज हैं।