टॉयलेट क्लीनर पीने से स्कूल में 3 साल के बच्चे की मौत

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क
आंगनबाड़ी केंद्र में मासूम ने टॉयलेट क्लीनर पी लिया। परिजन जिला अस्पताल ले जा रहे थे। लेकिन रास्ते में मासूम में दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है…

  • कानपुर में 3 साल के मासूम बच्चे की आंगनवाड़ी में मौत
  • निखिल ने पी लिया था टॉयलेट क्लीनर उसके बाद बिगड़ी हालत
  • आंगनवाड़ी सहायिका और शिक्षिकाओं पर लापरवाही का आरोप

यूपी के कानपुर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। कानपुर में टॉयलेट क्लीनर पीने से 3 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई। इस घटना से आहत परिजनों ने सांड – जहानाबाद जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण का हंगामा शुरू हो गया मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया और जाम खुलवाकर यातायात व्यवस्था शुरू कराई।

बच्चों ने टॉयलेट क्लीनर पीने की बात बताएं –
स्कूली बच्चों ने आंगनबाड़ी सहायिका विद्यावती और विद्यालय की शिक्षिकाओं को टॉयलेट क्लीनर पीने की बात बताई तो हड़कप मच गया। सहायिका निखिल को लेकर घर पहुंची और परिजनों को टॉयलेट क्लीनर पीने की बात बताते हुए परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद उसे उल्टियां शुरू हो गई। इस दौरान सहायिका और शिक्षिकाओं ने उदासीन रवैया अपनाया बच्चे को घर ना लेकर सीधे अस्पताल भेजना चाहिए था।

स्टाफ की लापरवाही से मौत की दी तहरीर –
मासूम बच्चे की मौत की वजह बड़ी लापरवाही भी रही उसके टॉयलेट क्लीनर पीने के बाद आंगनबाड़ी सहायिका और शिक्षिकाओं को जानकारी हो गई थी। तब बच्चे की हालत भी खराब नहीं हुई थी। कहा जा रहा है की सहायिका और शिक्षिकाएं समय से अस्पताल पहुंचा देती तो उसकी जान बच सकती थी। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।