हरदोई की जनता को विकास का सपना दिखा कर वर्षो से छलते रहे रसूखदार – आशीष सिंह

रिपोर्ट शरद द्विवेदी

रीडर टाइम्स न्यूज़

  • कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने भ्रष्टाचार करने का बड़ा आरोप नगर पालिका परिषद हरदोई की पर लगाये है इन आरोपो में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन कही न कही जिस प्रकार नगर पालिका परिषद हरदोई कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह द्वारा डाली गई आरटीआई का गोलमाल जवाब दे रही है उससे यह प्रतीत होता है कि बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने बताया कि उन्होंने एक वर्ष पूर्व म्युनिसिपल बालिका इंटर से संबंधित एक आरटीआई डाली थी इस आरटीआई में उन्होंने नगर पालिका परिषद हरदोई से इंटर कॉलेज को कितनी लागत से बनवाया गया,किस गाटा संख्या पर बनवाया गया,किस ठेकेदार द्वारा बनवाया गया व संबंधित धनराशि के बिल बाउचर आरटीआई के से मांगे गए थे।लेकिन नगर पालिका परिषद हरदोई वर्षो से हरदोई की जनता को विकास का सपना दिखा कर छलने वाले रसूखदार परिवार का भ्रष्टाचार उजागर न हो इस कारण एक वर्ष व्यतीत हो जाने के बाद भी जवाब नही दिया गया।

  • दरअसल वर्ष 2016 में बिलग्राम चुंगी के निकट सपा सरकार में इस म्युनिसिपल बालिका इंटर कालेज का शिलान्यास पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खान ,पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ,पूर्व राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ,उमेश अग्रवाल , मीना अग्रवाल की मौजूदगी में किया गया था। करोड़ो रूपये की लागत के बाद भी आज लगभग पांच वर्ष हो गए है लेकिन इंटर कॉलेज सुचारू रूप से शुरू नही हो पाया है। तत्कालीन सभासद जमील अहमद ने रुपये की लाखों के फर्नीचर खरीद को मुख्य प्रस्ताव में शामिल न करने का विरोध भी किया था। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि धोबी घाट को खत्म करके इस इंटर कॉलेज को बनवाया गया और जिस जमीन पर यह इंटर कॉलेज बनवाया गया है वह ग्रामसभा की जमीन पर बनवाया गया है।

  • कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने बताया कि नगर पालिका परिषद द्वारा जो आरटीआई का जवाब दिया गया है वह भ्रामक दिया गया है और नगर पालिका परिषद हरदोई के जवाब के अनुसार नगर पालिका परिषद को खुद नही पता कि उसने किस जमीन पर जनता के करोड़ो रूपये लगा दिए जो बेहद ही हास्यप्रद है। राज्य सूचना आयोग के दखल के बाद नगर पालिका परिषद हरदोई द्वारा जो भ्रामक जवाब दिया गया है उससे प्रतीत होता है कि नगर पालिका परिषद हरदोई हरदोई की सत्ता पर वर्षो से काबिज एक परिवार के भ्रष्टाचार को छुपाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन जिस तरह से आरटीआई के माध्यम से एक लंबी लड़ाई के बाद ट्रेजरी के करोड़ो रूपये के घोटाले को उजागर किया खाड़ाखेड़ा के घोटाले को उजागर किया व दोषियों को जेल भेजा उसी तरह आने वाले समय मे इस घोटाले को भी उजागर करेगे। आशीष सिंह द्वारा जो आरोप भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए गए है उनमें कितनी सत्यता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा