भू-माफियाओं के कारण आत्महत्या करने को मजबूर पीड़ित परिवार

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज़
:- दबंग भू माफियाओं द्वारा जमीन पर कब्जा करने के चलते दर-दर भटकने को मजबूर परिवार
एक तरफ जहां योगी सरकार तमाम बड़े-बड़े भू-माफियाओं के अवैध कब्जे धराशाई कर रही है,, तो वहीं हरदोई के मल्लावां में एक पीड़ित परिवार अपनी जमीन पर भू-माफियाओं से कब्जा रुकवाने के लिए दर-दर भटक रहा है,, पर पुलिस से लेकर राजस्व विभाग के अधिकारी पीड़ितों की एक न सुन रहे हैं,, वहीं पीड़ित परिवार ने भू-माफियाओं को क्षेत्रीय नेता द्वारा संरक्षण देने का आरोप भी लगाया है,, तो दूसरी ओर बिलग्राम के उप जिलाधिकारी अतुल प्रकाश ने पीड़ित महिला से फोन पर कहा कि “हमें बार-बार फोन मत करो”,, “लुट जाए चाहें रह जाए” “झगड़े की जमीन खरीदी हो तो झगड़ा झेलो”,, “हम आबादी की जमीन में कुछ नहीं बोलेंगे”,, जिसका ऑडियो भी वायरल हुआ है,, वहीं अब पीड़ित परिवार का कहना है यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगा ।

हरदोई के मल्लावां कस्बे के गंगारामपुर के रहने वाले विवेक ने बताया कि उसकी मां के नाम 20 वर्ष पूर्व एक भूखंड खरीदा गया था,, जिस पर कुछ विपक्षी आपत्ति करते रहे,, जिसका न्यायालय में मुकदमा भी विचाराधीन है । परंतु उस मुकदमे को दरकिनार करते हुए मुकदमा के विपक्षी के अतिरिक्त अन्य भू-माफिया रशीद, रफीक, मानसिंह, टीनू आदि लोगों ने जमीन पर अवैध कब्जा करना शुरू कर दिया । जिसकी उसने उपजिलाधिकारी से लेकर जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक से शिकायत की परंतु उसे न्याय नहीं मिला रहा है,, क्योंकि इन भू-माफियाओं को क्षेत्रीय नेताओ का संरक्षण प्राप्त है । यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगा।

विवेक की पत्नी नीलम ने बताया जब वह थाना पुलिस से बात करती है तो उसे उप जिलाधिकारी के पास जाने को कहा जाता है,, जब वह उपजिलाधिकारी से बात करती है तो वह कहते हैं कि झगड़े की जमीन खरीदी हो तो झगड़ा झेलो हम कुछ नहीं कर सकते । जबकि जब जमीन खरीदी गई थी तब उस पर कोई झगड़ा नहीं था व 20 वर्षों के बाद वर्तमान समय में भू-माफिया उसकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।