दिन दहाड़े व्यापारी के साथ हुई लाखों की लूटपाट

 

 

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर / शहर के गल्ला मंडी के ठीक सामने आज सुबह 5:30 बजे प्याज के एक व्यवसाई को अपाचे सवार दो लुटेरों ने दिनदहाड़े लूट लिया। वारदात के दौरान डिवाइडर से टकराने पर प्याज व्यापारी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत को नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। जानकारी पाते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया लेकिन तब तक घटना को अंजाम देकर लुटेरे फरार हो चुके थे।

जिला अस्पताल से लखनऊ के लिए रेफर किया गया-
जानकारी के तहत गल्ला मंडी में स्थित सब्जी मंडी में प्याज के व्यवसाई मोईन अहमद शहर के मोहल्ला कजियारा में रहते हैं व्यवसाय के लिए घर से एक लाख से अधिक रुपया लेकर निकले थे। जैसे ही वह शहर के गल्ला मंडी गेट के सामने पहुंचे कि अचानक पीछे से आए अपाचे सवार दो लुटेरों ने उन्हें रोक लिया और उन पर रिवाल्वर तान दी। इसी छीना झपटी के दौरान उन्होंने घबराकर बैग छोड़ दिया जिसमें नगद रखी हुई थी।

लुटेरे जब घटना को अंजाम देकर फरार हो रहे थे उसी वक्त व्यवसाई उनका पीछा करने लगा और आगे क्रॉसिंग के पास बने ब्रेकर पर उसकी स्कूटी उछल गई जिससे वह लड़खड़ा गया और जाकर डिवाइडर में लड़ गया आनन-फानन में घायल व्यापारी को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसकी हालत को नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। घटना की जानकारी पाते ही भारी संख्या में शहर कोतवाल सहित व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटना के बाबत छानबीन शुरू कर दी।

व्यापारियों में भरा रोष-
उधर गल्ला मंडी व्यवसाय में घटना को लेकर बेहद रोष व्याप्त है व्यापारियों का कहना है कि यह सब पुलिस की कमजोर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुआ है गल्ला मंडी में हर रोज व्यापारी लाखों रुपए लेकर आते हैं पुलिस को चाहिए कि यहां पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए लेकिन कभी भी पुलिसकर्मियों की ड्यूटी नहीं लगाई जाती हैं।