लखनऊ – धूमधाम से मनाया गया जयंत चौधरी का जन्म दिवस : कार्यकर्ताओं और समर्थकों की उमड़ी भीड़ ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ  / राष्ट्रीय लोकदल व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत का जन्मदिन केक काटकर कार्यालय पर मनाया। जन्मदिन पर विशेष ये था कि जन्मदिन की पूरी थीम और युवाओं को समर्पित थी। प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल ने इस जन्मदिन समारोह के माध्यम से समाज को एक खास संदेश दिया है। इसमे युवाओं का भी भरपूर सहयोग मिला। जन्मदिन के भव्य समारोह में युवाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (राज्यसभा सांसद) राज्यसभा में प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आए हैं। इस बिल का मुख्य उद्देश्य युवा भारत के सपने को साकार करना है। विकसित देशों में गिनती होने के लिए युवा नेतृत्व आवश्यक है। इस पर रोहित अग्रवाल ने कहा कि, “हमारे देश में शादी करने की उम्र 21 वर्ष है।

जनप्रतिनिधि चुनने का अधिकार 18 वर्ष की उम्र में ही प्राप्त हो जाता है, लेकिन जनप्रतिनिधि बनने के लिए आयु सीमा अधिक है, युवाओं को नेतृत्व का अधिकार मिलना चाहिए”। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल हर वर्ग की आवाज को मजबूती के साथ उठाता है। इसी कड़ी में युवाओं के हित के लिए जयंत चौधरी जी राज्यसभा में ये प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आए। अग्रवाल ने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 84 और 173 में क्रमशः संसद‌ एवं राज्य विधानमंडल की योग्यता से संबंधित प्रावधान हैं, जो लोकसभा , राज्यसभा , विधानसभा , राज्य विधानपरिषद मे नेतृत्व या उसकी उम्मीदवारी के लिए आयु निर्धारित करते हैं। इस विधेयक में यह प्रस्तावित किया गया है कि लोकसभा और विधानसभा के लिए उम्मीदवारी की आयु को बदलकर इक्कीस वर्ष कर दिया जाए।

रोहित अग्रवाल ने कहा भारत दुनिया में सबसे अधिक युवा आबादी रखने वाले देशों में एक है। हमारे युवा लोकसेवक के रूप में सेवा कर रहे हैं, लोकतंत्र स्थापित करने में अपना सक्रिय योगदान दे रहे हैं। इक्कीस वर्ष की आयु वाले युवा बड़ी संख्या में पंचायत स्तर पर उम्मीदवारी के माध्यम से जमीनी स्तर पर राष्ट्र निर्माण और हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने में योगदान दे रहे हैं। स्वाभाविक है कि वे युवा केंद्र और राज्य स्तर पर जनप्रतिनिधि बनकर हमारे देश का नेतृत्व करेंगे। भारत के संविधान में यह संशोधन इस देश के युवाओं को भारत के विधानमंडल का हिस्सा बनकर कानून में योगदान करने का अवसर देगा। अग्रवाल ने अपनी बात को विराम देते हुए कहा कि देश की जनता को बढ़-चढ़कर इस बिल का समर्थन करना चाहिए, यह युवाओं के हित में है और युवाओं में इसको लेकर खासा जोश है । हमारे युवा राज्य एवं केंद्र स्तर पर नेतृत्व की क्षमता रखते हैं,युवा नेतृत्व से हमारे सदन युवा होंगे। युवा सदन देश को विकसित देश बनाने के सपने को साकार करेंगे। उन्होंने मीडिया के माध्यम से जनता से इस बिल को लेकर समर्थन की अपील की।