पठान की भारी सफलता के कारण : कार्तिक आर्यन की टाली गई ये फिल्म ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कार्तिक आर्यन ने पिछले साल बड़ी हिट भूल भुलैया 2 से बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड की इज्जत रखी थी. साथ ही साल बीतते-बीतते ओटीटी पर फ्रेडी की रिलीज के साथ उनके स्टारडम की चारों ओर लहर थी. 2022 की सफलता को दोहराने के लिए कार्तिक पिछले कई दिनों से बड़े पैमाने पर शहजादा का प्रचार रहे थे. फिल्म 10 फरवरी को रिलीज होनी थी परंतु शाहरुख खान की पठान की भारी सफलता के कारण निर्माताओं ने शहजादा को एक सप्ताह के लिए टाल दिया. अब यह फैसला उल्टा पड़ता दिख रहा है. यह बात फिल्म की एडवांस बुकिंग में साफ नजर आ रही है.

चींटी मानव बना दानव –
17 तारीख को रिलीज के तैयार शहजादा को अब हॉलीवुड फिल्म एंट मैन एंड द वास्प क्वांटुमैनिया से कड़ी टक्कर मिल रही है. खबर है कि यह हॉलीवुड फिल्म कार्तिक आर्यन स्टारर शहजादा से बड़ी ओपनिंग के लिए तैयार है. दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग के बीच एक बड़ा फासला है. ऐसे में अब बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस हैरान है कि यह क्या हो रहा है क्योंकि एडवांस बुकिंग के आंकड़ों से साफ है कि कार्तिक आर्यन की फिल्म के लिए एंट मैन एंड द वास्प क्वाटुमैनिया को पीछे छोड़ पाना बहुत मुश्किल कार्य साबित हो सकता है.

आंकड़ों में दिख रही तस्वीर –
शहजादा की एडवांस बुकिंग का शुरुआती हाल देख कर ट्रेड के जानकारों को आशंका है कि यह फिल्म कार्तिक आर्यन के करियर के लिए झटका साबित हो सकती है. ऐसे में कार्तिक के स्टारडम को लेकर चल रही हवा का रुख भी बदल सकता है. राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स चेनों में शहजादा और एंट मैन एंड द वास्प क्वांटुमैनिया के एडवांस बुकिंग आंकड़े हैरान करने वाले है. पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में वेलेंटाइन डे के सुबह तक के आंकड़ों को देखें तो एंटमैन 3 के 43,907 टिकट के मुकाबले शहजादा के सिर्फ 3,483 टिकट ही बुक हुए थे.

ट्रेड विशेषज्ञों के अनुसार कार्तिक को भूल भुलैया की एडवांस बुकिंग तो दूर की बात वरुण धवन की भेड़िया से आगे निकलना भी आसान नहीं होगा. एडवांस बुकिंग के ट्रेंड को देखते हुए कार्तिक आर्यन स्टारर पहले दिन 8 करोड़ नेट से कुछ कम, कम ज्यादा की ओपनिंग लग सकती है. जबकि एंट मैन 3 के पहले दिन 13-15 करोड़ नेट से ज्यादा ओपनिंग करने के चांस हैं. एंट मैन सीरीजी की फिल्म को देख कर साफ है कि बॉलीवुड के सामने हॉलीवुड का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा.