नुमाइश मैदान में द्वितीय हरदोई युवा महोत्सव !

शिवधीश त्रिपाठी
रीडर टाइम्स न्यूज़

हरदोई शहर के नुमाइश मैदान में द्वितीय हरदोई युवा महोत्सव द्वारा संचालित विभिन्न प्रतियोगिताओं का कार्यक्रम होने जा रहा है जिसमें इस वर्ष हरदोई युवा महोत्सव स्थल पर लगे विशाल झूले सभी के लिए आकर्षण का प्रमुख केंद्र बन गए हैं। इस अवसर पर आयोजकों ने हरदोई के लिए इस भव्य आयोजन की उपयोगिता एवं महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह आयोजन न सिर्फ जिले की प्रतिभाओं को तरासने और उन्हें एक सर्वश्रेष्ठ मंच देने का कार्य करता है वरन साथ ही यह लोगों के लिए मनोरंजन एवं अन्य प्रदेशों से पधारे व्यापारियों के लिए व्यापार के अच्छे अवसर भी उपलब्ध कराता है।

इस वर्ष महोत्सव के प्रदर्शनी स्थल पर भारत के विभिन्न राज्यों से आये 200 से अधिक व्यापारियों ने अपनी दुकाने लगायी हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के मेली की शान हलवा पराठे का स्वाद इस बार युवा महोत्सव में आने वालो को विशेष रूप से आकर्षित करेगा तो वहीं दूसरी ओर मेला परिसर में लगे विभिन्न प्रकार के विशाल व छोटे झूले हर आयु वर्ग के लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। मेला परिसर में इस बार जहां सुदूर एवं दुर्गम आदिवासी क्षेत्र में मिलने वाली विभिन्न जड़ी बूटिया की दुकान उपलब्ध है तो वहीं साथ खुर्जा में बनने वाली विश्व प्रसिद्ध क्रोकरी की दुकान भी मेले की शान बढ़ा रही है। यहां आपको मिर्जापुर की कालीन से लेकर सहारनपुर का फर्नीचर तक सहजता से खरीदने के लिए उपलब्ध है।

युवा महोत्सव एवं प्रदर्शनी स्थल पर 2 दिसंबर से विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन भी भव्य ढंग से प्रारंभ हो जाएंगे। लगभग 10 दिन तक आयोजित होने वाला यह महोत्सव हरदोई वासियों के लिए बेहद मनोरंजक एवं उपयोगी होने वाला है। वार्ता में आयोजक अंशु गुप्ता, अभय शाह, सुमित श्रीवास्तव भांनु, सौरभ श्रीवास्तव ,राम अवस्थी विशाल सिंह, अमित वर्मा मोहित त्रिपाठी, वैभव श्रीवास्ताव, कुणाल रजत ,निर्भय नन्दवशी, शिवाय , सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे। आयोजको ने नगर वासियो से निवेदन किया है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग परिवार सहित महोत्सव में पहुंचकर महोत्सव का आनंद ले।