केजरीवाल के सचिव बिभव कुमार पांच दिन की रिमांड पर !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

स्वाति मालीवाल मारपीट मांमले में तीस हजारी अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया हैं। बिभव कुमार के वकील ऋषिकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने सात दिनों कि रिमांड मांगे के लिए आवेदन दायर किया जिसमे उन्हें पांच दिनों कि रिमांड दी गई हैं। 23 मई को उन्हें फिर से पेश किया जाएगा। इस दौरान उन्हें अपने वकील से मिलने कि अनुमति दी गई हैं। शनिवार देर शाम दाखिले कि गई रिमांड अर्जी में कहा गया था। यह एक गंभीर मामला हैं। जिसमे बेरहमी से किया गया हमला घातक हो सकता हैं।

दिल्ली पुलिस ने अदालत में बिभव कुमार पर सीएम आवास पर साबुत नष्ट करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। वही बिभव कि वह खुद सीएम आवास पर गई थी। उन्होंने किसी को भी यात्रा का उदेश्य नहीं बताया था। दिल्ली पुलिस तथ्यों को तोड़ -मरोड़ कर पेश कर रही हैं।

पुलिस हिरासत का अनुरोध करने वाली अर्जी में कहा गया हैं। मुख्यमंत्री के आवास के एक जूनियर इंजिनियर ने स्वीकार किया था कि उसकी उस स्थान तक पहुंच नहीं हैं। अर्जी में कहा गया हैं कि बिभव मुख्यमंत्री पूछताछ किए जाने पर उन्होंने टालमटोल करने वाले जवाब दिए।

पुलिस ने कोर्ट में कहा कि बिभव ने अपने आईफोन 15 को फॉर्मेंट कर दिया। यानी डाटा उड़ा दिया हैं। कल मुंबई में फोन को फॉर्मेंट किया। वही बिभव के वकील राजीव मोहन ने कहा अगर वाकई शरीर में दर्द होता तो फिर इस मसले पर राजनीती करने व मीडिया में बयानबाजी नहीं होती वकील ने आरोप लगाया कि स्वाति इस हमले पर सियासत कर रही हैं।

आरोपी एक प्रभवशाली व्यक्ति हैं और वह एक आधिकारिक पद पर नौ साल से से अधिक समय से काम कर रहे हैं। ऐसे में वह सीएम आवास में गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं और उन पर दबाव डाल सकते हैं अर्जी में पुलिस हिरासत के कारणों को विस्तार से बताया गया हैं। इसमें कहा गया हैं कि अप्रैल 2024 में सीएम के निजी सचिव के पद से हटाए जाने के बावजूद बिभव अब भी मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत हैं और उनसे इस बारे में पूछताछ किए जाने कि आवश्यकता हैं कि वह किस शमता और अधिकार के तहत कार्यरत हैं।