जम्मू – 150 फिट गहरी खाई में गिरी बस ,20 से ज़्यादा की मौत !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


जम्मू -पूंछ राष्टीय राजमार्ग (144 ए ) पर अखनूर के चुंगी मोड़ क्षेत्र में बड़ा सड़क हादसा हो गया यहाँ एक यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 22 लोगो के मारे जाने कि खबर हैं। करीब 69 यात्री घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जम्मू मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया हैं।

बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए शिवखोड़ी जा रहे थे -यात्री

प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार ,उत्तर प्रदेश के हाथरस कि यह बस हरियाणा के कुरुक्षेत्र से शिवजोड़ी धाम जा रही थी। इसी दौरान करीब साढ़े बाहर बजे यह हादसा हो गया। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में 21 लोगो कि मौत हो गई। जबकि 69 घायल हो गए।

साफ हैं कि बस में क्षमता से अधिक सावरिया थी और ओवरलोडिंग भी संतुलन बिगड़ने का कारण हो सकता हैं घायलों को चौकी चौरा और अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कैसे हुआ हादसा – यात्रियों ने बताया कि दुर्घटना उस समय हुई जब चालक एक तीखे मोड़ से गुजर रहा था और विपरीत दिशा से तेज रफ़्तार कार आ रही थी पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और स्थानीय लोगो के साथ अभियान शुरू किया गया हैं साथ ही घायलों को अखनूर अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज जीएमसी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया गया।

रस्सी और कुछ को पीठ पर लाद कर सड़क तक पहुंचाए गए घायल -बस के शीशे तोड़ कर लोगो को बाहर निकला गया। फिर रस्सी और कुछ को पीठ पर लाद कर सड़क तक पहुंचाया गया। इसके बाद घायलों का वाहनों में सवार कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

बस में 91 यात्री थे सवार – बस में लगभग 91 यात्री सवार थे। हादसे में सूचना मिलते ही एसपीएम मौके पर बचाव कार्य में जुटे इसके बाद एसएसपी जम्मू व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस हादसे में जान गवाने वाले मृतकों के परिजनों को पांच लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा के इलाज के लिए पचास हजार रूपये देने की घोषणा की गई।