बाँदा – किसानो के खातों से अचानक पैसा गायब – सरकार मौन … कौन हैं जिम्मेदार ?

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


यूपी के बाँदा में ग्रामीणों ,किसानो और मजदूरों ने एक बैंक में हंगामा किया उनका कहना था कि हमारे खाते से मजदूरों ,लोन के पैसे ,किसान सम्मान निधि और पेंशन के पैसे अचानक गायब हो गए। बैंक कर्मियों ने फर्जी तरीके से पैसा निकाल लिया हैं। यह करीब 300 से 400 करीब पीड़ित पहुंचे जिन्होंने ने आरोप लगाया। उनका कहना था कि , हमारे खातों से आया मजदूरी का पैसा , लोन का पैसा ,किसान सम्मन निधि ,और पेंशन का पैसा ,अचानक गायब हो गया बैंकर ने उन्हें फर्जी तरीके से पैसा निकाल लिया है यहां करीब 300 से 400 पीड़ित पहुंचे थे।

जिन्होंने आरोप लगाया कि अफसर से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है दरअसल यह मामला जसपुरा थाना इलाके के गडरिया गांव का है यहां रहने वाले सैकड़ो मजदूर किसानों के खाते गांव के ही बैंक में है सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे उनके खाते में आता है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारे खाते में जमा पैसा अचानक गायब हो गया उनका पैसा फर्जी तरीके से दूसरे के खातों में ट्रांसफर कर दिया गया है इसकी शिकायत बैंक मैनेजर से लगाकर बांदा में अफसर से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद से लिखित शिकायत –
ग्रामीणों का कहना हैं कि हमारे कहते में जमा पैसा अचानक गायब हो गया। उनके पैसे को धोखाधड़ी कर दूसरे खातों में ट्रांसफर कर दीया गया। उन्होंने बाँदा में बैंक मैनेजर और अफसरों से इसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं। इसके बाद उन्होंने बैंक के बाहर धरना देकर पैसा दिलाने कि मांग की। जिस पर मंत्री ने तत्काल डीएम , एसपी और बैंक के बड़े अफसर को तत्काल जांच कार्यवाही के आदेश दिए हैं।