सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होते हुए भावुक हुए ,चंदू चैंपियन !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


कार्तिक आर्यन स्टारर चंदू चैंपियन का इन्तजार दर्शको को बेसब्री से था। अब इस फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी हैं हम अपने रिव्यू में बता रहे हैं। बॉलीवुड में बायोपिक का पाना ट्रेड हैं। भारत में कई महान और क्रांतिकारी लोग रहे हैं। जिन्होंने अपनी जिंदगी में वो कर दिखाया जिसकी कल्पना कभी किसी ने नहीं की थी। उन्हों ऐसे सपने देखे जिन्हे सच कर पाना आज भी कई लोगो के लिए नामुमकिन बात हैं। (रील्स और सोशल मीडिया की दुनिया से पहले भी एक दुनिया थी। जब लोग दुसरो की ख़ुशी में खुश होते थे। उन्हें अपना सपना पूरा करता देख प्रेरित होते थे। कुछ ऐसा ही इस मूवी में दर्शाया गया और जिसे देख देश के हर इंसान की छाती चौड़ी हो जाएगी ऐसी ही एक कहानी को पर्दे पर उतारा हैं।

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन पैशालिपिक गोल्ड मेडल विनर मुरलीकांत पेटकर के किरदार में हैं। फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्टर किया हैं। इसके प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला हैं। इस बॉलीवुड फिल्म के लिए कार्तिक आर्यन ने जमकर पसीना बहाया हैं। फिल्म के लिए उन्होंने जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन भी किया हैं। जिसकी जमकर तारीफ हो रही हैं।

चंदू चैपियम को बेचा भले कार्तिक आर्यन के नाम पर जाए मगर देखा कबीर खान की वजह से जाएगा। अपने क्राफ्ट पर उनकी पकड़ की वजह से उनकी फिल्मे आपके भीतर जो इमोशन पैदा करती हैं। वो सार्वभौमिक हैं उनकी फिल्मे देखने और समझने के लिए आपका सिर्फ इंसान होना ऐसा कुछ जो हमने पहले न देखा हो बावजूद इसके इसमें कुछ नयापन हैं। इसे इंडियन ,फारेस्ट गंप कहा जा सकता हैं या थोड़ा सा भाग मिल्खा भाग ,से जोड़कर देखा जा सकता हैं। मगर ये तीसरे किस्म का सिनेमा हैं।

अभिनेता ने थियटर के अंदर का एक वीडियो शेयर किया जहां दर्शको ने उनका जोरदार तालिया बजाकर स्वागत किया। इस दुराण कार्तिक भावुक हो गए दर्शको को देख उन्होंने अपने निर्देशक कबीर खान को गले भी लगाया और अभिवादन किया। उन्होंने लिखा ,यह चैंपियन अब आपका हैं ये तालिया और ये स्ट्रेडिंग ओवेशन मुझे इस पूरे सफर के लिए बहुत भावुक और गौरवांतित कर रहे हैं। यह फिल्म मेरे लिए सिर्फ एक कहानी से ज़्यादा हैं। यह एक ऐसा सफर हैं जिसने जिंदगी के बारे में मेरा नजरिया बदल दिया हैं। मैं कबीर खान सर और साजिद नाडियाडवाला सर का बहुत आभारी हूँ की जिन्होंने मुझे अपना चैपियम चुना और एक असल जिंदगी के नायक मुरलीकांत सर की भूमिका निभाना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान हैं।

चंदू चैंपियन का बजट – चंदू चैंपियन बिग बजट फिल्म बताई जा रहा हैं अगर मीडिया में आ रही रिपोर्टो की बात करे तो फिल्म पर लगभग 100 से 140 करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं। इस तरह फिल्म का बजट काफी मोटा हैं। फिल्म पुराने दौर को रिक्रिएट किया गया हैं। ऐसे में फिल्म में पुराने दौर को क्रियत करने पर काफी पैसा खर्च किया गया हैं इस तरह फिल्म को बजट निकलने के लिए बॉक्स ऑफिस पर खूब पास्यां बहाना होगा।

कार्तिक आर्यन की फ़ीस – कार्तिक आर्यन को एक समय अपनी फिल्म के एक करोड़ रूपये मिला करते थे। फिल्म का नाम हैं प्यार का पंचनामा लेकिन भूल भुलैया 2 के लिए ब्लॉकबस्टर होने के साथ ही उनकी फ़ीस 40 करोड़ रूपये पर पहुंच गई। लेकिन बताया जा रहा हैं कि चंदू चैंपियन के लिए कार्तिक आर्यन को 25 करोड़ रूपये बतौर फ़ीस मिले हैं इस तरह उन्होंने फिल्म में मोटी फ़ीस ली हैं।