अलकनंदा नदी में गिरी ट्रैवलर , 8 कि मौत !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

उत्तराखंड में रुद्रप्रयागराज के पास रैतोली में बद्रीनाथ हाइवे पर यात्रियों को लेकर जा रहा टेम्पो ट्रैवलर वाहन अलकनंदा नदी में गिर गया। इस घटना में 12 यात्रियों के मौके पर ही मारे जाने की आशंका है. वहीं 7 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। हालाँकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई हैं। घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी हैं। सड़क हादसे में आठ यात्रियों के मरने कि सूचना हैं। सड़क हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य जारी हैं।

प्रारम्भि सूचना में यह बात सामने आई कि यूपी के नोएडा के रहने वाले तीर्थ यात्री दर्शन कर ऋषिकेश वापस लौट रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार ,बद्रीनाथ राष्टीय राजमार्ग पर तीर्थ यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रैवलर नदी में गिर गया हैं।

इस घटना कि जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। रुद्रप्रयाग से कुछ पहले ये हादसा हुआ हैं। यहाँ वाहन सीधे गहरी खाई में गिरते हुए अलकनंदा नहीं में जाकर समा गया। वाहन जैसे ही नीचे गिरा तो यात्रियों में चीख -पुकार मच गई। आस -पास के लोगो की नजर पड़ी तो तुरंत मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुंची और लोगो की मदद से रेस्क्यू शुरू कराया।

बताया जा रहा हैं कि टेम्पो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे। घायलों को हेलीकाप्टर से अस्पताल ले जाया जा रहा हैं। गुप्तकाशी से हेलीकाप्टर रुद्रप्रयाग पंहुचा। चार घायलों को हेलीकाप्टर से एम्स ले जाया गया हैं।मिली जानकारी के नौसार रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बद्रीनाथ हाइवे पर रैतोली के पास एक टैंपो ट्रैवलर नदी में गिर गया।

घटना को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पाने सोशल मीडिया अकाउंट पर दुःख व्यक्त किया हैं। उन्होंने लिखा -जनपद रुद्रप्रयाग में टैम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने कि दुःख खबर मिली हैं स्थानीय व एसडीआरफ कि टाइम राहत व बचाव कार्यो में जुटी हैं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना कि हैं दिवगतो कि आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक सतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने कि शक्ति प्रदान करे। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।