दार्जलिंग ट्रेन हादसे में 15 की मौत ,60 घायल !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास बड़ा रेल हादसा हुआ हैं। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी पर चढ़ते हुए आसमान की ओर उठ गया हैं। मिली जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेने एक ही ट्रैक पर आ गई थी। जिसके चलते यह हादसा हुआ हैं। जिसमे 15 लोगो की मौत हो गई हैं। इसके अलावा 60 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। आशंका जताई जा रही हैं। की मरने वालो की संख्या बढ़ सकती हैं।

रेलवे बोर्ड ने बताया कि आज कंचनजंगा ट्रेन का एक्ससिसेंट हुआ हैं। मालगाड़ी के ड्राइवर ने यात्री ट्रेन को टक्कर मारी शुरूआती जानकारी से पता चला हैं। कि मालगाड़ी के चालक ने सिंग्नल कि अनदेखी की थी। इस वजह से पैसेंजर ट्रेन के सबसे पीछे का गार्ड का डिब्बा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और आगे दो पार्सल देने के डिब्बे थे। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य पूरा कर लिया गया हैं। मालगाड़ी के ड्राइवर ( लोको पायलट ) ने सिग्नल को पूरी तरह से नजर अंदाज किया था। इस दुर्घटना में मालगाड़ी के कंचनजंगा के गार्ड की मौत हुई हैं।

हादसे के पीड़ितों को मिलेगी सहायता राशि – पीएमओ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की हैं कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्टीय राहत कोष से 2-2 लाख रूपये कि अनुग्रह राशि दो जाएगी। जबकि घ्याळो को 50-50 हजार रूपये दिए जाएगें।

कैसे हुई दुर्घटना – तृपुरा के अगरतला से कोलकाता के सिमालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कट मार दी। ये घटना सोमवार सुबह 8.55 बजे हुई बता दे कि ये टक्कर सोमवार सुबह नौ बजे के पास -पास उस समय हुई जब 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदाह का रही थी। इस टक्कर में कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे डिरेल हो गए। हर तरफ चीख -पुकार मच गई टक्कर लगने कि वजह से ट्रेन की बोगियां पटरी से उतर गई।