मुंबई – कुर्बानी के बकरे पर लिखा राम !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


बकरीद पर मुंबई में एक शर्मनाक करतूत सामने आई हैं। यह मिट की दूकान से लाए गए बकरी के शरीर पर राम लिखने का मामला सामने आया हैं। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया हैं। शिकायत करने वाले हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने कहा था कि इससे हिन्दुओ की भावनाएं आहात हुई हैं।

दरअसल , यहाँ एक मटन शॉप के मालिक के खिलाफ बकरे पर राम लिखने का आरोप लगा था। तस्वीरें सामने आने के बाद हिन्दू संगठनों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए मटन शॉप को सील कर दिया हैं।

बकरे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसक बाद पुलिस को मामले का पता लगा। सोशल मीडिया पर तस्वीर सामने आने के बाद मिली शिकायत पर कार्यवाई करते हुए पुलिस ने बीते शनिवार को सीबीडी बेलापुर में दूकान को सील कर दिया और उसके मालिक समेत तीन लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया।

लाइसेंस रद्द करने की भी तैयारी – पुलिस के मुताबिक़ ,कुबानी के लिए दुआकन पर 22 बकरे लाए गए थे। लेकिन उनमे से एक बकरे पर धार्मिक नाम लिखा हुआ हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनो आरोपियों की पहचान करते हुए मोहम्मद शफी ,साजिद साजिद शफी और कुय्यम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया हैं।

बकरे से दुर्व्यवहार भी किया – शिकायत का हवाला देते हुए अधिकारी ने बताया कि 22 बकरियों को कुर्बानी के लिए दूकान में लाया गया था। लेकिन उनमे से एक जानवर पर एक धार्मिक नाम छपा था। शिकायतकर्ता ने तीनो आरोपियों पर बकरी के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया हैं।