बिहार – पिलर के धसते ही ढह गया ,30 फिट लंबा पुल !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

पुलों के धंसने गिरने ओर टूट कर बर्बाद होने का सिलसिला थम नहीं रहा हैं। अररिया में बकरा नदी पर बन रहे पुल के गिरने का मामला भी शांत नहीं हुआ था। कि शनिवार को सिवान में गड़क नहर पर बना पुल तेज आवाज के साथ मौजूद लोग पुल के गिरने के बाद लोगो को में काफी गुस्सा हैं। क्योकि पुल गिरने से कई गांव का सम्पर्क टूट गया हैं। इलाके में हड़कप मच गया। लोग पुल के निर्माण कार्य पर सवाल उठा रहे हैं।

इस हादसे में फ़िलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं। स्थानीय लोगो से मिली जानकारी के मुताबिक़ यह पुल महाराजगंज प्रखड के पटेढ़ी बाजार ओर जोड़ती थी बाजार ओर दरौंदा प्रखड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ती थी ओर कई गाँवो के लोगो का इससे आवागमन होता था। स्थानीय लोगो ने यह बताया कि यह पुल शनिवार की सुबह गिर गया। बताया जाता हैं कि पुल 35-40 साल पुराना था अच्छी बात यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ ये भी बताया गया कि इस पुल का निर्माण की शुरुआत स्थानीय लोगो ने चंदा करके करवाई। बाद में कुछ सरकारी सहयोग मिला।

कुछ दिन पहले नहर की सफाई ग्रामीणों का कहना हैं। कि 30 साल पहले बिहार सरकार ने इस पुल का निर्माण करवाया कुछ दिन पहले ही विभाग नहर कि सफाई करवाई गई थी ओर नहर कि मिट्ठी काटकर नहर के बांध पर फेक दो गई थी ओर इसी कारण पुल कमजोर हो गया

ग्रामीणों का कहना हैं कि पुल टूटने के बाद भी अभी तक कोई विभाग के लोग जायजा लेने नहीं पहुंचे हैं। इसके टूट जाने कि वजह से काफी मशक्कत का सामना करना पड़ेगा। बच्चे स्कूल नहीं जा पाएगे और एक गांव से दूसरे गांव में आने जाने के लिए यही एक पुल का सहारा था।