भूख हड़ताल पर बैठी आतिशी की तबियत बिगड़ी !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबियत सोमवार देर रात बिगड़ गई। जिसके चलते उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौजूदा वक्त में आतिशी को एलएनजेपी हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड भर्ती किया हैं। आतिशी अपनी मांगो को लेकर शुक्रवार से पानी सत्याग्रह अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं। आम आदमी पार्टी न बताया कि उनका ब्लड शुगर लेवल आधी रात को गिरकर 43 पर आ गया और सुबह 3 बजे तक गिरकर 36 पर पहुंच गया।

हरियाणा से दिल्ली के लिए यमुना में अधिक पानी छोड़ने कि मांग को लेकर अन्न त्यागने वाली आतिशी को अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी सुबह आम आदमी पार्टी की ओर से दी गई। आपने (एक्स ) पर एक पोस्ट के जरिये बताया कि जल मंत्री को एलपीजीपी हॉस्पिटल के आपातकालीन आईसीयू ( संघन चिकित्सा इकाई ) में भर्ती कराया गया।

अनशन पर लगा विराम –
आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि अब अनशन कि लड़ाई को विराम दिया जा रहा हैं। सारी विपक्षी पार्टियों को लामबंद करके संसद के नादर पानी कि आवाज को बुलंद करेंगे। दिल्ली में पानी कि उपलब्धता होगी। मौसम भी ठीक हुआ हैं। 10 एमजीडी पानी बढ़ा हैं। स्थिति बेहतर होगी अब एमजीडी पानी रोजाना कम आ रहा हैं।

डॉक्टर ने कहा , एलएनजेपी हॉस्पिटल के डॉक्टर सुरेश ने आतिशी के स्वास्थ्य पर बयान देते हुए कहा कि यूरिन में कीटोन आया हैं इसलिए उन्हें आईसीयू में रखा गया हैं। हमने कल भी उनको कहा था कि अस्पताल में भर्ती हो जाए। लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। शुगर लेवल भी कम हैं सारे ब्लड टेस्ट किए गए जो नॉर्मल आए हैं अभी वो ठीक हैं।

ता दे कि आतिशी पिछले पांच दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं वह मांग कर रही हैं कि हरियाणा दिल्ली के हिस्से का पानी छोड़े। इस लंबे उपवास का उनके स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ा हैं। इससे पहले डॉक्टरों कि टीम ने आतिशी के चेक – अप के बाद मंच से घोषणा कि थी कि उन्हें मौजूदा स्वास्थ्य स्थितियों के साथ अस्पातल में भर्ती होने को सलाह दी गई हैं। क्योकि उनका वजन 2.2 किलोग्राम कम हो गया हैं। उनका वजन 63.6 किलोग्राम हैं और बीपी भी लो हैं।