T20 वर्ल्ड कप – बांग्लादेश को हराकर भावुक हुई अफगान टीम !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से दी मात।
  • ब्रायन लारा ने अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर की थी भविष्वाणी।
  • अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी।

टी20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रचते हुए पहलीबार सेमीफाइनल में जगह बना ली हैं। अफगानिस्तान के कप्तान रशीद खान ने बांग्लादेश को सुपर 8 में हारने के बाद बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल ब्रायन लारा थे जिन्हे उनकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का यकीन था रशीद खान ने अफगानिस्तान को हराने के बाद ब्रायन लारा का बयान याद दिलाया।

अफगानिस्तान की टीम 2010 से टी20 वर्ल्ड कप खेल रही हैं उसने अब 2024 में जाकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमी फ़ाइनल में जगह बनाई हैं। जो उनका इस फार्मेट में फ़िलहाल सर्वश्रेठ प्रदर्शन हैं यानी एक लम्बी क्रिकेट यात्रा के बाद अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में एक ख़ास मुकाम हासिल किया हैं। सेमीफाइनल में 27 जून को अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से और भारत की टक्कर इंग्लैंड से होगी।

ब्रायन लारा से वादा किया था – रशीद
एक टीम के तौर पर सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए एक सपने जैसा हैं। यह सब इस बारे में हैं की हमने टूर्नामेंट की शुरुआत किस तरह से की हैं। यह विश्वास तब आया जब उन्होंने हमने न्यूजीलैंड को हराया। अफगानिस्तान में भी हर कोई इस बड़ी उपलब्धि से बहुत खुश हैं। एकमात्र व्यक्ति जिसने हमे सेमीफाइनल में पहुंचाया वह ब्रायन लारा थे और हमने इसे सही साबित किया। प्रतियोगता से पहले वेलकम पार्टी में मैने उनसे कहा हम आपको निराश नहीं करेंगे हम इसे पूरा करेंगे और साबित करेंगे कि आज सही हैं मुझे इस टीम पर गर्व हैं।

ब्रायन लारा ने अफगानिस्तान के बारे में क्या कहा – वेस्टंइडीज भारत और इग्लैण्ड सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं। चौथे स्थान के लिए मेरा देव एक डार्क हॉर्स अफगानिस्तान पर हैं मैने ग्रुपिंग देखी नहीं हैं। लेकिन अफगानिस्तान ने जितने व कप उसने अतीत में खेले हैं यह टीम प्रगति कि राह पर हैं और अंतिम चार में जगह बना सकती हैं।