इंग्लैंड को हराकर फ़ाइनल में इण्डिया !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • टीम इण्डिया ने इंग्लैंड को 68 रन से हराया।
  • रोहित शर्मा ने टीम की तारीफ़ की।
  • स्पिनर्स के लिए कही बड़ी बात।
  • कोहली की फार्म के सवाल का दिया प्यारा जवाब।

इण्डिया टीम कैसिगटन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले T20 विश्व कप 2024 को फ़ाइनल मैच से पहले बारबाडोस पहुंच गई। भारत के लिए पिछले कुछ दिन काफी व्यस्त रहे हैं टीम ने पिछले हफ्ते के अंदर चार मैंच खेले हैं और सभी में जित दर्ज की हैं। भारतीय टीम तीसरी बार T20 विश्व कप के फ़ाइनल में पहची हैं इससे पहले 2007 और 2024 में टीम इण्डिया ने फ़ाइनल खेला था। दिनों संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान रहे थे अब टीम इण्डिया 10 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में फ़ाइनल में पहुंची हैं।

भारत ने गयाना में खेले हुए सेमीफाइनल मैच में इग्लैण्ड को 68 रनो से हराकर फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया अब उनका सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से बारबडोस में होगा। टीम इण्डिया तीसरी बार T20 विश्व कप के फ़ाइनल में पहुंची हैं। भारत ने इस जित के साथ इंग्लैंड से अपनी पिछले हार का बदला भी चुकता कर लिया।

भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए उनकी 73 रन की साझेदारी की बदलौत सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से रोहित ने सर्वाधिक 57 रन बनाएं अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और दो छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंद में 47 की पारी खेली इसके जवाब में इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की थी बारिश क कारण खेल 1 घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुआ बीच में फिर बारिश ने बाधा डाली तब भारत का स्कोर 8 ओवर में दो विकेट पर 65 रन था।

इंग्लैंड की पारी –
172 रन के लक्ष्म का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को कप्तान जोस बटलर ओर फिर सॉल्ट ने तेज शुरुआत दिलाई दोनों ने तीन ओवर में 20 रन जोड़ लिए थे इसके बाद अक्षर पटेल गेंदबाजी के लिए आए और मैंच का रुख बदल दिया। उन्होंने बटलर (23) बेयरस्टो (0)और मोईन अली (8) को आउट किया। वही जसप्रीत बुमराह ने फील सॉल्ट और कुलदीप यादव ने सैम कारन (2)को आउट किया।