राज्यसभा में प्रदर्शन के दौरान बेहोश हुई सांसद फूलों देवी नेताम !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • नीट मुद्दे पर प्रदर्शन कर रही सांसद को आया चक्कर हुई बेहोश।
  • राज्यसभा में अचानक बेहोश हो गई कांग्रेस सांसद।
  • सांसद में विरोध के दौरान बेहोश हुई सांसद फूलों देवी नेताम।
  • राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम की संसद में तबीयत बिगड़ी।
  • दिल्ली संसद में बेहोश हुई फूलों देवी नेताम।

संसद सत्र के पांचवें दिन शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस सांसद फूलों देवी नेताम की तबीयत बिगड़ने की खबर आई उन्हें संसद से एंबुलेंस में राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया यह घटना तब हुई जब संसद के अंदर नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहा था। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी सांसदों के साथ नीट का मुद्दा उठाया और कहा कि इस मामले पर चर्चा होनी चाहिए। नीट परीक्षा पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी के भारी हंगामा के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2:00 तक के लिए स्थगित हो गई थी वहीं ,लोकसभा में कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों की नीट यूजी परीक्षा में कथित अनियमितता पर चर्चा करने की मांग को लेकर हंगामा के कारण सदन की बैठक शुक्रवार को एक बार के स्थगन के बाद सोमवार सुबह 11:00 तक के लिए स्थगित किया गया इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12:00 तक स्थापित करनी पड़ी थी।

आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया –
राज्यसभा सांसद फूलों देवी नेताम को आरएमएल अस्पताल ले जाया गया जब वह बेहोश हुई तो वहां संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजू जी की पहुंचे रजनी पटेल स्वाति मालीवाल इमरान प्रतापगढ़ी और कांग्रेस सांसदों ने भी फूलन देवी की सहायता की।

कौन है फूलों देवी नेताम –
फूलों देवी नेताम छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में कोड़ागांव की रहने वाली है कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं वे 14 सितंबर 2020 को कांग्रेस के सदस्य के रूप में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए चुनी गई थी।

विपक्षी के नेता राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा उठाया और विपक्षी सांसदों के साथ मिलकर इस मामले पर चर्चा की मांग की स्पीकर ओम बिरला ने आग्रह किया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए।