लखनऊ – सीएम योगी ने 88 लाख छात्रों को यूनिफॉर्म के पैसे दिए !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ के लोग भवन में आयोजित मेधावी सम्मान समारोह कार्यक्रम में 88 लाख बच्चों के लिए 1056 करोड़ की राशि जारी की। यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे अभिभावकों के खाते में चली गई इसके तहत हर बच्चे को ₹1200 दिए गए साथ ही योगी ने 165 उच्च कृत कस्तूरबा गांधी बालिका इंटर कॉलेज का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने स्कूल से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के टोल फ्री नंबर का शुभारंभ किया स्कूल पठन-पाठन की फीडबैक के लिए टोल फ्री नंबर 1800-889 -3277 जारी किया इस मौके पर सीएम ने मेधावियों को सम्मानित किया मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्राओं को एक-एक लाख रुपये टैबलेट और गोल्ड मेडल प्रदान किया और कहा कि खूब मेहनत से पढ़ाई करो।

नई पीढ़ी के लिए रोल मॉडल है मेधावी छात्र –
मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के बाद सीएम योगी ने कहा कि सचमुच एक गुरु के लिए इससे बड़ी बात क्या हो सकती है सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को सफलता का मंत्र देते हुए कहा कि जीवन में किसी भी फील्ड में जाना हो याद रखना परिश्रम का कोई विकल्प नहीं हो सकता जीवन में शॉर्टकट का रास्ता अपनाने वाला व्यक्ति कभी भी अपनी मंजिल को प्राप्त नहीं कर सकता।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि लाखों छात्रों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करना चुनौती पूर्ण कार्य होता है उन्होंने सीएम योगी के नेतृत्व में माध्यमिक शिक्षा विभाग निरंतर प्रगति के मार्ग पर बैठ रहा है 12 दिन में यूपी बोर्ड की नकल विहीन परीक्षा कराई गई। यूपी बोर्ड का ना पेपर लीक हुआ ना कोई और दिक्कत हुई। 280 नए राजकीय इंटर कॉलेज के संचालन किया गया।