लखनऊ में सहारा इण्डिया पर ईडी की रेड !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


यूपी की राजधानी लखनऊ में सहारा इण्डिया के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की हैं। लखनऊ के कपूथला के सहारा के मुख्य कार्यालय में ईडी के 100 अधिकारी जांच कर रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेजों को इक्क्ठा करने के साथ में फैलो की भी जांच की जा रही हैं। पूरा मामला कोलकाता की चिटफंड कंपनी में हुए कथित घोटाले से जुड़ा हैं। लखनऊ के कापूथला में सहारा के रेड ऑफिस में जांच और छापेमारी चल रही हैं। सहारा भवन में ईडी ने कर्चारियों के मोबाईल फोन जब्त किए गए हैं।

चिटफंड कंपनी घोटाले से जुड़ा हैं तार –
ईडी टीम के एक अधिकारी ने बताया यह कार्रवाई कोलकाता की चिटफंड कंपनी घोटाले से जुडी हैं चिटफंड कंपनी के तार सहारा ग्रुप से जुड़ रहे हैं इसमें जनता की गाढ़ी कमाई के करोडो रूपये डकार लिए गए हैं।

खंगाले जा रहे दस्तावेज –
ईडी टीम ने बताया की घोटाले के पुख्ता साक्ष्यों के बाद छापेमारी की गई हैं। कार्रवाई की जड़ में अभी कई अन्य लोगो के आने की उम्मीद हैं। फिलहाल सहारा ग्रुप के ठिकानों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

वही इस बड़ी छापेमारी में कई अधिकारी मौजूद हैं सहारा ऑफिस को सील कर दिया गया हैं। किसी को आने – जाने नहीं दिया जा रहा हैं। टीम के सदस्य दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं उधर छापेमारी की कार्रवाई से कर्माचरियों में हड़कप गया।