राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


राजस्थान की राजनीती से जुडी बड़ी खबर सामने आई हैं राजस्थान की भजन लाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। लोकसभा चुनाव में दौसा सीट पर हुई हार के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफा देने का कयास शुरू हो गए थे।

अब इस्तीफे का ऐलान करते हुए किरोड़ी लाल ने फिर से चौपाई पोस्ट की हैं दिलचस्प बात यह हैं कि दोनों बार एक ही चौपाई पोस्ट की गई … रघुकुल रीति सदा चलि आई …प्राण जाई पर बचन न जाई ” दरअसल मीणा ने वही किया जो उन्होंने पहले ही कह दिया था इस्तीफे की यह पूरी कहानी दबदबा , वादा , हार और नाराजगी के अगल -बगल से होकर गुजरती हैं।

इस्तीफे को लेकर खूब अटकले –
किरोड़ी लाल मीणा को पोस्ट के बाद यह अटकले लगने लगी कि वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे कॉंग्रेस के नेता भी उनसे इस्तीफे कि मांग लड़ने लगे बताया जा रहा हैं कि करीब दस दिन पहले उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा को इस्तीफा सौप दिया था यह भी बताया कि वह पोर्टपोलियो में कटौती से नाराज थे। दौसा सीट से वह अपने भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिलाना चाहते थे लेकिन भाजपा नेतृत्व ने कन्हैया लाल मीणा पर भरोसा जताया। इन सभी वजहों को लेकर इस्तीफे कि अटकले लगाई जा रही थी।

दो बार के रहे सांसद –
किरोड़ी लाल मीणा 6 बार के विधायक और दुरी बार मंत्री बने थे इसके साथ ही दो बार के सांसद और एक बार के राज्य सभा सांसद भी रह चुके हैं किरोड़ी लाल मीणा भजन लाल सरकार में खाघ एवं नागरिक आपूर्ति आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग और श्रम बियोजन जैसे बड़े विभाग संभाल रहे थे

प्राण जाई पर …
किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि अगर पार्टी सात में से एक भी सीट हारती हैं तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा और यहाँ पानी पिलाऊंगा मीणा ने दौसा भरतपुर ,करौली ,धौलपुर ,अलवर टोक -सवाईमाधोपुर और कोटा -बूंदी समेत पूर्वी राजस्थान कि सीट पर प्रचार किया था। भाजपा इनमे से भरतपुर दौसा टोक – सवाईमाधोपुर और धौलपुर -करौली सीट कॉंग्रेस से हार गई। चुनाव नतीजों के बाद मीणा ने श्री रामचरितमानस कि एक चौपाई पोस्ट की वही चौपाई अब
एक महीने बाद उन्होंने इस्तीफे का ऐलान करते हुए शेयर किया हैं।