टीम इंडिया ने की पीएम मोदी से मुलाकात !

रीडर टीम न्यूज़ डेस्क

  • पीएम मोदी से भारतीय टीम ने की खास मुलाकात।
  • भारतीय टीम बारबाडोस से आज सुबह घर लौटी वापस।
  • भारतीय टीम ने 17 साल बाद T20 विश्व कप का ख़िताब जीता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टीम इंडिया ने आज चार जुलाई को मुलाकात की टीम इंडिया के सभी सदस्य पीएम मोदी से मिलने के लिए लोक कल्याण मार्ग पहुंचे थे इस दौरान टीम इंडिया को चैंपियन बनने वाले कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रधानमंत्री को ट्रॉफी सौप दी पीएम संग टीम इण्डिया की तस्वीरें हुई वायरल।

पीएम से मिलने के बाद सभी खिलाडी होटल लौटे हैं और कुछ देर में मुंबई के लिए रवाना होंगे 29 जून को खिताबी मुकाबले के साथ अफ्रीका को 7 रनो से हराने के बाद भारतीय टीम कई दिनों तक बारबाडोस में ही तूफ़ान के चलते फंसी रही थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह के भरसक प्रयास के चलते आज चार्टर्ड फ्लैट के जरिये भारतीय टीम दिल्ली पहुंची टीम इण्डिया का स्वागत बड़े ही जोरो -शोरो क साथ किया गया दिल्ली पहुंचने के बाद भारतीय टीम का कार्यक्रम तय हैं।

इसके बाद रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड मुंबई के लिए रवाना होगी शाम 5 बजे बाद मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में टीम इस जीत का जश्न मनाएगी और उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

टीम इण्डिया का 4 जुलाई का कार्यक्रम

  • फ़्लैट गुरूवार सुबह 6 बजे दिल्ली लैंड हुई
  • सुबह करीब 9:30 बजे भारतीय खिलाडी पीएम हॉउस के लिए रवाना हुए
  • पीएम नरेंद्र मोदी से टीम इण्डिया की मुलाकात सुबह 11 बजे हुई
  • पीएम मोदी से मिलने के बाद खिलाडी मुंबई के लिए रवाना हुए
  • मुंबई लैंड करने के बाद सभी खिलाडी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम ताल पहुचेगे
  • 4 जुलाई को शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी

17 साल बाद T20 में टीम इण्डिया चैंपियन
T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बाद इस फॉर्मेट का खिताब अपना किया फ़ाइनल में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने 7 रनो से जीत दर्ज की इससे पहले भारतीय टीम 2007 T20 वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं वही वनडे में 1983 और 2011 वर्ल्ड कप जीता हैं इस बार वर्ल्ड कप जितने का विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने T20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले लिया।

T20 वर्ल्ड कप में भरतीय टीम
रोहित शर्मा ( कप्तान ) यशस्वी जायसवाल ,विराट कोहली ,सूर्य कुमार यादव ,ऋषब पंत ( विकेटकीपर ) संजू सैमसन ,शिवम दुबे ,रविंद्र जडेजा ,अक्षर पटेल कुलदीप यादव ,युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह ,जसप्रीत बुमराह।, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद सिराज।

रिजर्व खिलाडी – शुभमण गिल ,रिंकू सिंह ,खलील अहमद ,आवेश खान।