हाथरस हादसे में पुलिस का एक्शन ..6 अरेस्ट 2 इनमे महिलाए !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • हाथरस सत्संग हादसे में पुलिस ने की कार्रवाई।
  • पुलिस ने छह सेवादारों को किया गिरफ्तार।
  • मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर एक लाख रूपये का इनाम घोषित।

हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने आज भोले बाबा उर्फ़ सूरजपाल के करीबी ६ लोगो को गिरफ्तार किया हैं। इनमे २ महिलाएं भी शामिल हैं। अलीगढ रेज आईजी शलभ माथुर ने बताया कि सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया हैं। बाबा अभी पुलिस कि गिरफ्त से दूर हैं। कॉंग्रेस नेता रायबरेली सांसद राहुल गाँधी हाथरस हादसे के पीड़ितों और प्रभावितो से मिलने जाएगें।

ये हैं पूरा मामला –
सतसंग खत्म होने के बाद बाबा कि चरण धूलि लेने के लिए बड़ी संख्या में लोगो के आगे बढ़ने के दौरान मंची भगदड़ में श्रद्धालुओं कि मौत हो गई थी। घटना में 31 अन्य घायल हो गए थे पुलिस ने इस मामले में मुख्य सेवादार और उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ गए इरादतन हत्या और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और सभी कि तलाश में दबिश शुरू कर दी इस मामले में भोले बाबा कि भूमिका को लेकर भी सवाल उठे। हालाँकि भोले बाबा कि लोकेशन कि भी तलाश कि जा रही हैं घटना के बाद से भी भोले बाबा फरार चल रहा हैं।

गिरफ्तार लोगो में उपेंद्र ,मंजू यादव ,मुकेश कुमार शामिल हैं। घटना पर अलीगढ के आईजी शलभ माथुर ने कहा कि जॉन स्तर पर सभी जिलों में एसओजी कि टीमों को आरोपियों के चिन्हीकरण व् गिरफ्तारी के लिए लगाया गया हैं। साथ ही मॉए से मिले सदस्यों को विवर्चना का हिस्सा बनाया जा रहा हैं।

आईजी ने बताया कि मृतकों कि संख्या 121 हैं सभी शवों कि पहचान हो गई हैं और पोस्टमार्टम कि प्रक्रिया पूरी हो गई हैं। आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता को धारा -105 ,110,120 (2) 223 और 238 के अंतर्गर मामला दर्ज किया गया हैं।

आईजी ने ये भी कहा कि आयोजकों ने पहले भीड़ को रोक लिया था फिर एक दम लोगो को छोड़ने से यह हादसा हुआ। महिलाएं और बच्चे एक दूसरे के ऊपर गिर गए। चरणरज के लिए भीड़ बाबा कि गाड़ी के पास थी। वही घंटा के संबंध में पीएमओ ने 2 लाख और यूपी सरकार ने 2 लाख रूपये देने की घोषणा की हैं।