अनंत – अंबानी और राधिका मर्चेंट कि शादी कि रस्मे शुरू !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

मुकेश और नीता अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अम्बानी कि शादी कि तारीख धीरे -धीरे नजदीक आ रही हैं। 12 जुलाई को अनंत अम्बानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। अनंत अम्बानी और राधिका मर्चेंट कि शादी कि तैयारियां एंटीलिया में शुरू हो चुकी हैं। 3 जुलाई को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी के पहले रस्म थी। जिसको मामेरु रस्म कहते हैं।

क्यों खास हैं 12 जुलाई का दिन –
ज्योतिषियों की माने तो अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का दिन यानी 12 जुलाई बेहद शुभ और खास माना जा रहा हैं क्योकि इस दिन सप्तमी तिथि ,हस्त नक्षत्र और रवि योग का संयोग रहेगा इस दिन सप्तमी तिथि की शुरुआत दोपहर 12 बजकर 32 मिनट पर होगी यह तिथि विवाह जैसे शुभ कार्यो के लिए बहुत ही खास मानी जाती हैं। इसके अलावा 12 जुलाई को शुक्रवार हैं हिन्दू संस्कृति में शुक्रवार का दिन विवाह के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता हैं। साथ ही शुक्र को प्रेम ,सौंदर्य ,सुख ,समृद्धि और रिश्तो का कारकग्रह भी माना जाता हैं।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की विवाह तिथि –
शादी की तिथि -12 जुलाई 2024 शुक्र्वार
शादी की तिथि -13 जुलाई 2024 शनिवार
शादी का रिसेप्शन ( मंगल उत्सव ) 14 जुलाई 2024 रविवार

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई एंटीलिया में ही होगी वही अनंत -अम्बानी और राधिका मर्चेंट की शादी के सभी कार्यक्रम 12 जुलाई से 14 जुलाई तक चलेंगे जिसमे इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस कोड रखा गया हैं।