झाँसी में लेखपाल बनते ही पत्नी ने तोड़ा रिश्ता …पति मांग रहा इन्साफ !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


  • झाँसी में कारपेंटर का काम करने वाले एक युवक की तीन साल पहले एक लड़की से दोस्ती हुई।
  • इसके बाद दोस्ती मोहब्बत में बदल गई प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने दो साल पहले मंदिर में शादी कर ली।
  • लड़की का लेखपाल पद पर सेलेक्शन हो गया उसके बाद पति से रिश्ता तोड़ लिया।

यूपी के झाँसी की रहने वाली ऋचा सोनी इस समय चर्चा में हैं। दरअसल नीरज विश्वकर्मा नाम के एक युवक ने दावा किया हैं। कि ऋचा सोनी और उसकी करीब ढाई -साल पहले लव मैरिज हुई थी और जब उसे लेखपाल की सरकारी नौकरी मिल गई तो वो छोड़कर चली गई युवक ने बताया कि उनकी पहली मुलाकात करीब पांच साल पहले एक दोस्त के घर हुई थी।

पति नीरज ने बताया कि जब 2022 में यूपी लेखपाल पद को भर्ती निकली तो उसने खुद ही बीवी का फार्म भरा था। साल 2023 में परीक्षा हुई और ऋचा ने इम्तहान पास किया उसके परीक्षा पास करने से घर में खुशियों कि लहर दौड़ पड़ी सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन जनवरी 2024 में ऋचा कॉलेज की बात कहकर निकल गई लेकिन वापस नहीं आई। जिसके बाद नीरज पत्नी की खोजबीन में जुट गया नीरज पत्नी की तलाश करता हुआ ससुराल पंहुचा जहा उसके न होने की बात कहकर सास -ससुर ने उसे वापस भेज दिया। इस पर नीरज ने पत्नी के लापता होने की जानकारी थाने में डी जिस पो पुलिस ने ऋचा को कुछ घंटे में ही ढूंढ लिया।

लेखपाल पत्नी ने कहा , वह लेखपाल बन गई हैं जबकि पति कारपेंटर का काम करता हैं ऐसे में दोनों का मेल नहीं हैं नीरज का आसरोप हैं की लेखपाल बनने का बाद पत्नी ने उससे बातचीत बंद कर दीं हैं। यह तक उसका फोन भी नहीं उठती हैं।

पहले प्यार ,फिर शादी हुई ,उसकी बाद धोखा – पति नीरज ने बताया कि वह कारपेंटरी का काम करता हैं करीब पांच साल पहले उसकी मुलाक़ात ऋचा से हुई थी और फिर दोनों दोस्त बन गए थे। इसके बाद जल्द ही दोनों ने एक दूसरे से प्यार कर बैठे दोनों ने ओरछा में मंदिर में जाकर शादी की जिसका रजिस्ट्रेशन भी हुआ अपनी पत्नी को अधिकारी बनाने की चाहत वाई नीरज ने अपनी पत्नी की बढ़ाने का बीड़ा उठाया पति नीरज दिन रात कारपेंटरी का काम करके पैसे कमाता और पत्नी की पढाई में लगता चला गया।

पीड़ित पति का कहना हैं कि ,लेखपाल बनने के बाद पत्नी के व्यवहार में बदलाव आने लगा उसके ससुराल के लोगो ने भी पत्नी को भड़काया कि अब वह लेखपाल हैं पेटिंग करने वाले से दूर रहे।