लखनऊ – जिन मकानों की रजिस्ट्री है , वह मकान नहीं तोड़े जाएंगे – योगी आदित्यनाथ !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

लखनऊ के पंतनगर, खुर्रम नगर, अबरार नगर ,समेत कुकर नदी के किनारे बने मकान नहीं तोड़े जाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस के एक ट्विटर हैंडल से की गई पोस्ट के बाद ऐसी चर्चा चल पड़ी हैं। लेकिन कुछ समय बाद रिवरफ्रंट के दायरे में आने वाले मोहल्ले के एक प्रतिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और दावा किया कि मुख्यमंत्री ने उनकी बात सुनी और कहा कि जिन मकानों की रजिस्ट्री हो चुकी है उन्हें नहीं तोड़ा जाएगा और दहशत फैलाने वाले अफसर पर कार्रवाई होगी।

मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमें पूरा भरोसा दिलाया कि जिन लोगों के मकान की रजिस्ट्री है वह मकान नहीं तोड़े जाएंगे। इसके पहले कुकरेल रिवरफ्रंट के दायरे में अकबरनगर के बाद रहीम नगर , खुर्रम नगर ,पंतनगर ,इंद्रप्रस्थनगर और अबरारनगर के लोग अपने घरों को अवैध बताकर लाल निशान लगाए जाने से काफी गुस्से और दुख में थे। शनिवार , रविवार को इसके विरोध में अलग-अलग तरह से प्रदर्शन करने वाले इलाके के लोग सोमवार रात अचानक शंक , ढोल ,नगाड़े बजने लगे । सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया कि कुकरैल नदी के पास मौजूद 35 मीटर की चौड़ाई पर्याप्त है।

इस सीमा के भीतर कोई भी स्ट्रक्चर प्रभावित नहीं होगा यानी तोड़फोड़ नहीं होगी सीएम ऑफिस की ओर से आश्वासन मिलने के बाद इलाके के निवासी खुशी से झूम उठे।

गैरतलब है कि इससे पहले जो बुलडोजर पहले लखनऊ के अकबरनगर में अवैध घोषित मकान पर चला उसके बाद अबरारनगर ,रहीम नगर पंतनगर तक पहुंचाने का डर था पंतनगर में रहने वाले बच्चे गुहार लगा रहे थे कि हमारा घर मत तोड़िए हम लोग कहां जाएंगे दस्तावेज वैध है।