यूपी के शिक्षकों के डिजिटल अटेंडेंस पर रोक !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


यूपी डिजिटल अटेंडेंस व्यवस्था को 2 महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है। मामले में शिक्षकों की समस्या के समाधान और डिजिटल अटेंडेंस की दिक्कतों को खत्म करने के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा बता दे कि आज मंगलवार को मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के साथ बेसिक के शिक्षक संगठन की हुई वार्ता इसके बाद यह निर्णय लिया गया।

जानकारी के मुताबिक शासन ने फिलहाल डिजिटल अटेंडेंस स्थगित करने पर सहमति दी है जल्द इसका आदेश जारी होगा। शिक्षकों की समस्या के समाधान और डिजिटल अटेंडेंस की दिक्कत के समाधान के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी। इसमें शिक्षाविद ,शिक्षक नेता और अधिकारी शामिल होंगे।

वहीं सरकार की ओर से डिजिटल हाजिरी को शैक्षिक गुणवत्ता से जोड़कर पेश किया जा रहा है हालांकि अब सरकार ने अपने फैसले पर तत्काल रोक लगाने का निर्णय लिया है यूपी शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी पर 2 महीने के लिए रोक लगाई गई है और विवाद का हल निकलने तक यह रोग जारी रहेगी।

मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने कमान संभाली –
पूरे मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी मुख्य सचिव मनोज कुमार ने खुद संभाली उन्होंने शिक्षक संगठनों के नेताओं के साथ मुलाकात की इसमें सरकार की ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। मुख्य सचिव ने शिक्षक सध्य को साफ किया कि एक कमेटी बनाकर समस्या का निस्तारण किया जाएगा। कमेटी को दो माह में अपनी रिपोर्ट सरकार को देनी होगी योगी।

योगी सरकार के मंत्री का बयान –
योगी सरकार के मंत्री राकेश सचान का बड़ा बयान सामने आया दरअसल , योगी सरकार के डिजिटल अटेंडेंस के फैसले के कारण विवाद गहरा हो गया राजनीतिक दलों की ओर से इस मामले में लगातार सरकार को घेरा जा रहा था। इस मामले में मंत्री राकेश सचान ने कहा कि टीचर स्कूल में पढ़ाते नहीं वे स्कूल से गायब रहते हैं उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के नेता को इस संबंध में बयान नहीं देना चाहिए उनका समर्थन नहीं करना चाहिए। लगातार इस मामले में शिक्षक और सरकार आमने-सामने आ गए थे हालांकि अब मुख्य सचिव के निर्देश के बाद शिक्षकों के चेहरे पर खुशी लौट आई है।