सीएम आवास पर आज हुई बैठक से सियासी हलचल बढ़ी !

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने आवास पर मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बैठक की जिसमें आगामी विधानसभा उपचुनाव और राज्य के कई हिस्सों में आई बाढ़ जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई उपचुनाव को लेकर कहा गया कि हर एक ग्रुप को निर्देश भी दिए गए कि सबको अपने प्रभारी क्षेत्र में हफ्ते में दो दिन तक रात्रि विश्राम करनी है जब तक चुनाव समाप्त न हो जाए मुख्यमंत्री की तरफ से सभी प्रभारी मंत्रियों को एक ग्रुप को कार्यकर्ताओ के साथ बात करनी है सबसे ज्यादा फोकस बूथ को मजबूत करने में करना है।

बता दे लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उपचुनाव होना है सपा विधायक के आयोग घोषित होने से सीसामऊ रिक्त हुई है जिन नौ सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें मिल्कीपुर , कटेहरी ,फूलपुर , मझंवा , गाजियाबाद , सदर मीरापुर , खैर और कुंदरकी शामिल है।

सरकारी सूत्रों के अनुसार –
बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री मौजूद थे बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों को बताया कि , बाढ़ विकास कार्य और आगामी चुनावो पर चर्चा हुई पिछले एक पखवाड़े में राज्य के 17 जिलों के ७०० से अधिक गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि बैठक विशेष रूप से आगामी चुनाव पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई है और हम उन सभी 10 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करेंगे जहां उपचुनाव होने हैं। प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों कटेहरी ,(अंबेडकर नगर ) करहल (मैनपुरी) मिल्कीपुर (अयोध्या) मीरापुर (मुजफ्फरनगर ) गाजियाबाद ,मझंवा ,( मिर्जापुर ) सीसामऊ (कानपुर नगर) खैर (अलीगढ़) फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) पर उपचुनाव होने हैं।

बता दे की लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा को मिली पराजय के बाद पार्टी इन उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल कर संदेश देना चाहती है कि भाजपा की पकड़ अभी भी यूपी के मतदाताओं पर मजबूत है इन चुनाव को विधानसभा चुनाव 2027 की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

भाजपा में लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है मंगलवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।