नेपाल के काठमांडू में प्लेन क्रैश

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

नेपाल में बुधवार को बड़ा विमान हादसा हुआ राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जब यह विमान टेकऑफ कर रहा था। इस दौरान सौर्य एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया पोखरा जाने वाले इस विमान में चालक दल सहित 19 लोगसवार थे यह विमान हादसा सुबह करीब 11:00 हुआ।

  • काठमांडू में सौर्य एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त
  • विमान में सवार थे एयरक्रू सहित 19 लोग

हवाई अड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि विमान के पायलट को अस्पताल ले जाया गया है उन्होंने बताया कि विमान में आग को बुझा दिया गया है पुलिस और दमकलकर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं यात्रियों की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

जानकारी के मुताबिक , प्लेन सौर्य एयरलाइंस का विमान का नंबर 9N-AME(CRI200) था शुरुआती रिपोर्ट से पता चला कि विमान टेकऑफ के दौरान रनवे पर फिसल गया जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ हादसे के बाद प्लेन से आग के गोले निकले निकलते ही देखे गए।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी –
काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हुए इस हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य जा रही है रेस्क्यू टीम ने प्लेन की आग बुझा दिया और 13 शव बरामद करने के बाद अब बाकी के यात्रियों की तलाश की जा रही है प्लेन का जो पायलट सुरक्षित बचा है उसकी हालत में सुधार होने पर हादसे के बारे में पूछताछ की जा सकती है। वह मौजूद लोगों ने बताया कि हादसे से पहले का मंजर काठमांडू पोस्ट के अनुसार प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि , विमान रनवे के दक्षिणी छोर से उड़ान कर रहा था और अचानक पलट गया और पंख सीधा जमीन से टकरा गया जिससे विमान में तुरंत आग लग गई इसके बाद यह रनवे की पूर्वी हिस्से में बुध और हेंगर और रडार स्टेशन के बीच खाई में जा गिरा वायरल वीडियो में हवाई अड्डे पर धुएं के घने गुब्बार देखे जा सकते हैं।