hp ने लांच किएदो नए लैपटॉप चेक करे फीचर और स्पेसिफिकेशन

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

एचपी ने भारतीय बाजार में पाने दो नए copilot+ pc लांच किए हैं इनमे hp Elite book ultra और hp Omni book x लैपटॉप मॉडल शामिल हैं। दोनों लैपटॉप में स्नैपड्रैगन एक्स एलीट प्रोसेसर लगा हैं जो पुरे सिस्टम में copilot+ की सुविधा देता हैं दोनों लैपटॉप 14 -इंच २.२k डिस्प्ले ,फूल -साइज बैकलिट की बोर्ड और विंडोज 11ओएस के साथ स्लिम और स्लीक डिजाइन में आते हैं बिजनेस -ग्रेड एलिटबुक में एचपी श्योर सेक्स और माइक्रोसॉफ्ट प्लूटोन सिक्योरिटी भी दी गई हैं।

  • hp ने अपने कस्टमर्स के लिए नए एआई लैपटॉप लांच किए हैं।
  • Elite Book Ultra और OmniBook X कंपनी के पहले Copilot + सुविधा वाले लैपटॉप हैं।
  • नए लैपटॉप की कीमत 1.5 लाख से अधिक हैं।

ये दोनों हो डिवाइस कंपनी के पहले ऐसे लैपटॉप हैं जिसमे Copilot + की सुविधा मिलता हैं। कंपनी इन दोनों डिवाइस Snapdragon X Elite प्रोसेसर और डेडिकेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU)6 मिलता हैं। आइये इस डिवाइस के बारे में जानते हैं।

  • HP लैपटॉप की कीमत –
  • कीमत की बात करे तो hp Elite Book Ultra की शुरूआती कीमत 1,69,934 रूपये हैं।
  • इस डिवाइस को एटमॉस्फेरिक ब्लू कलर में उपलब्ध कराया जाएगा
  • वही hp OmniBook X की कीमत 4,39,999 रूपये तय की गई हैं
  • इस डिवाइस को मेटियोर सिल्वर रंग ऑप्शन में पेश किया गया हैं
  • अगर आप इन दोनों डिवाइस को खरीदना चाहते हैं तो hp World Stores और hp online Stores से खरीद सकते हैं।

hp Elite Book Ultra : स्पेसिगिकेशन-
hp Elite Book Ultra विंडोज 11 प्रो पर चलता हैं इसके क्वालकॉम का लेटेस्ट 12 -कोर स्नैपड्रैगन X Elite X 1E – 78-100 प्रोसेसर हैं जो 3.4 गीगाहर्ट्स तक की क्लाक स्पिट देता हैं इस प्रोसेसर को क्वालकॉम एड्रेनो ग्राफिक्स 16 जीबी LPDDR5X–8400 MHZ रैम और 1 TB PCIE Genu Nvme TLC M.2SSD

स्टोरेज के साथ पेश किया गया हैं Elite प्रोसेसर का डैडिकेटेड 45 TOPS NPU यूजर्स लैपटॉप पर जनरेटिव AI काम करने की आजादी देता हैं।

Copilol + लैपटॉप में 14 इंच पिक्सल टच डिस्प्ले हैं जिसमे 300 निट्स की पिक ब्राइटनेस हैं लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई ब्लुटुरा 5.2 दो USB टाइप – C पोर्ट एक USB टाइप A पोर्ट और एक हेड़फोट /माइक्रोफोन कॉम्बो जैक ऑप्शन शामिल हैं एचपी जैक ऑप्शन शामिल हैं एचपी एलिटबुक Ultra में डुअल स्टीरियो स्पीकर इन्टीगर्टेड ड्यूल ऐरे माइक्रोफोन फूल -साइज बैकलिट की बोर्ड और 5 MPIR कैमरा जैसे फीचर्स हैं।

HP Elite Book Ultra ,HP Omni Book की खासियत – एचपी के ये नए लैपटॉप फ्क्शनैलिटी के साथ आते हैं। इनमे बिल्ट इन एआई कपनियां की सुविधा मिलती हैं ये कहना हैं कि यूजर्स इन लैपटॉप में जनरेटिव एआई का उपयोग करके पर्सनल फाइल्स का एनालेसिस करते समय परसलाइज्ड अप्रोज का एकसपुरियंस कर सकेंगे।

यह डिवाइस एक प्रकार के पर्सनल एआई असिस्टेंस की तरह ही काम करते हैं जिससे आपकी प्रोस्क्टिविटी और क्रिएटिविटी बढ़ेगी इन लैपटॉप में पॉली कैमरा प्रो मिलता हैं जिसका इस्तेमाल स्पॉटलाइट बैकग्राउंड ब्लर एन्ड रिप्लेस ऑटो फ्रेमिंग फीचर के लिए किया जा सकता हैं इन दोनों लैपटॉप का वजन 1.3 किलो हैं ये डिवाइस टोटल 26घ्नतो की बैटरी लाइफ प्रदान करती हैं।