लखनऊ – गैंग बनाने के चक्कर में युवक की गला काट के की गई हत्या

लखनऊ से ए के श्रीवास्तव

लखनऊ के एक सैलून में दो युवकों ने एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद फिर से शहर में गैंग के वर्चस्व की चर्चाएं तेज हो गई। दोनों हत्यारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन जो कारण सामने आया है वह बेदह चौंकाने वाला है। ओसामा नाम के युवक की हत्या का CCTV भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि युवक कितने बेखौफ हैं। हत्या के बाद आसानी से मौके से फरार हो गए। इस सनसनीखेज हत्याकांड को DCP उत्तरी अभिजीत आर शंकर से बताया की। मड़ियांव में हुआ मर्डर वर्चस्व की लड़ाई का नतीजा है। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। गैंग की एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही है।

दरअसल, लखनऊ में युवाओं ने टशन और भौकाल के लिए गैंग बनाने का चलन शुरू कर दिया है। जिसके दम पर रंगदारी करते हैं जमीन,घर , दुकान पर कब्जा कराते हैं। उनके काम में जो अड़ंगा डालता है, उसकी हत्या करने से भी पीछे नहीं हटते हैं।

अब जानते हैं कैसे बनता है युवाओं का गैंग-ओसामा की हत्या में जेल गए कासिम और शयान ने पुलिस को बताया कि इन लोगों ने जोश फिल्म के ईगल गैंग और बिच्छू गैंग की तरह कैंट इलाके में बने किंग ऑफ लखनऊ और 1000 गैंग की तरह दोस्तों के साथ मिलकर 7 लोगों के साथ लाला गैंग की शुरुआत की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में इस गैंग ने दूसरे गैंग की तरह लोगों से रंगदारी वसूल कर टशन से जिंदगी जीने का रास्ता चुना। गैंग में शामिल होने की फीस भी निर्धारित की गई। हर नए मेंबर को। हजार फीस देना पड़ता है, लेकिन वादा किया जाता है कि वह गैंग छोड़कर दूसरा गैंग नहीं बनाएगा।

गैंग का व्हाट्सएप ग्रुप भी बना है। इसमें रगदारी और हफ्ता वसूली करके लग्जरी लाइफ जीने का सपना दिखाया जाता है। जिसमे ओसामा नाम के युवक की हत्या हुई वह इसी लाला गैंग का सक्रिय सदस्य था। शुरुआत में तो सब ठीक रहा लेकिन बाद में ओसामा ने अपनी अलग राह बनानी शुरू कर दी। वह खुद का गैंग एक्टिवेट करने लगा जो लाला गैंग के बाकी सदस्यों को नागवार गुजरा। यहीं कारण था कि ओसामा को दिनदहाड़े चाकू से गोदकर मार डाला गया। पकड़े जाने के डर से लाला गैंग ने अपना व्हाट्सएप ग्रुप डिलीट कर दिया। सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म से भी पोस्ट डिलीट कर दिए। हालांकि CCTV फुटेज की वजह से पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।