लखनऊ में सांसद बाबू सिंह कुशवाहा के ठिकाने पर ईडी की रेड

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

जौनपुर से सपा के सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पर ईडी का शिकंजा कसने लगा हैं। ईडी की टीम लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में करोडो की जमीन जब्त करने के लिए पहुंच गई बाबू सिंह कुशवाहा की करीब 40 बीघा जमीं पर कार्रवाई की गई हैं। यहाँ ईडी के बोर्ड लगा दिय गए हैं। कुशवाहा की यहाँ जमीन कानपूर रोड पर स्कूटर इण्डिया के सामने स्थित हैं। ईडी की टीम अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए बुलडोजर भी साथ लेकर पहुंची।

बता दे सपा सांसद बाबू सिंह कुशवाहा एनएचआरएम घोटाले में आरोपी रहे हैं प्रवर्तन निदेशालय की टीम कुशवाहा पर चल रहे पीएमएलए केस में जांच कर रही हैं। जांच के बाद ईडी ने कुशवाहा की लखनऊ में स्थित जमीन को जब्त कर लिया हैं। जमीन की कीमत करोडो में बताई जा रही हैं।

बता दे की सपा सांसद राष्टीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन ( एनएचआरएम )घोटाले के आरोपी रहे हैं यूपी के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा घोटाले के वक्त यूपी में परिवार कल्याण मंत्री थे। इस केस में वे चार साल तक जेल में भी बंद रहे थे।

10 हजार करोड़ के घोटाले में सीबीआई ने भी लिया था एक्शन –
सीबिया ने मायावती की सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह को करोडो के राष्टीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। यह घोटाला 10,000 करोड़ रूपये से अधिक का बताया गया। एनएचआरएम के तहत यह कोष केंद्र ने आवंटित किया था। सीबीआई सूत्रों ने बताया था की कुशवाहा को गाजियाबाद में एक विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। जहां से सीबीआई रिमांड में भेजा गया था।

एनएचआरएचएम घोटाले में आरोपी हैं बाबू सिंह कुशवाहा –
बता दे की मायावती सरकार में हुए एमएचआरएम घोटाले में बाबू सिंह कुश्वाहा भी आरोपी हैं इस मामले की जांच ईडी की कर रही हैं इसी को लेकर अब ईडी ने बाबू सिंह की जमीन जब्त करने की कार्रवाई की हैं। बता दे की बाबू सिंह इस मामले में जेल भी जा चुके हैं साल 2010 में सामने आए इस घोटाले में बाबू सिंह फंसे हुए हैं। अब ईडी ने लखनऊ में बाबू सिंह कुशवाहा की जमीं जब्त कर ली हैं। बताया जा रहा हैं की बकायदा बुलडोजर लेकर टीम जमीन पर पहुंची हैं नोटिस भी लगाया गया हैं।