पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर का मेडल इवेंट जारी

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

  • पेरिस ओलंपिक 2024 का आज आठवां दिन
  • भारत को तीनो ही ब्रांच मेडल शूटिंग में आए
  • भारत ने इस ओलंपिक में जीते हैं तीन पदक
  • ओवरऑल ओलंपिक में भारत ने जीते कल 38 पदक

भारत के लिए पेरिस ओलंपिक 2024 के बीते 7 दिन मिले जुले रहे हैं। निशानेबाजी में देश को तीन मेडल मिल चुके हैं। जिसमें से दो मनु भाकर ने दिलाए हैं। लेकिन कुछ दावेदार मेडल की रेस में बाहर हो गए हैं जिसमें सबसे बड़ा नाम दो बार को ओलंपिक मेडल विजेता महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का है।

पांच सीरीज के बाद तीसरे स्थान पर मनु –
पांच सीरीज की शूटिंग के बाद मनु संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है उनका स्कोर 18 है कुल 25 में उन्होंने 18 शॉट्स लगाए हैं। चौथी सीरीज से एलिमिनेशन शुरू हो गया। कुल 10 सीरीज है और 50 शॉट्स लगाए जाएंगे।

  • मनु भाकर की नजरे मेडल की हैट्रिक पर
  • आर्चरी में दीपिका कुमारी से कमल की उम्मीद
  • मुक्केबाजी में निशांत पर टिकी निगाहें

पेरिस ओलंपिक का सातवां दिन भारत के लिए शानदार रहा था। शूटिंग में मनु भाकर ने जलवा दिखाया वहीं बैडमिंटन में लक्ष्य सेन सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा। पुरुष हॉकी टीम ने 42 साल बाद ओलंपिक गेम्स में ऑस्ट्रेलिया को मात दिया। हालांकि तीरंदाजी में अंकिता भकत और धीरज बोम्मादेवरा पदक जीतने से चूक गए।

आज खेलों के महाकुंभ का आठवां दिन है इस दिन भारत के हिस्से दो मेडल और आ सकते हैं। मनु भाकर 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई है और वह ऐतिहासिक उपलब्धि के बेहद गरीब खड़ी है। अगर मनु मेडल जीत जाती है तो वह तीन ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी होगी। आर्चरी में भी भारत को मेडल की उम्मीद है दीपिका कुमारी और भजन कौर महिला इंडिविजुअल राउंड में उतरेंगे और इस इवेंट के मेडल मैच आज ही होने हैं।

इसके अलावा मुक्केबाजी में पुरुष खिलाड़ी निशांत देव गोल्फ में गगनजीत भुल्लर, शुभाकर शर्मा प्रतिस्पद्दा पेश करेंगे निशानेबाजी में विंमस स्कीट राउंड की शुरुआत होगी। जिसमें महेश्वरी चौहान और राइज ढिल्ल्न चुनौती पेश करेंगे।