तीसरी मेडल से चुकी शूटर मनु भाकर

रीडर टाइम्स न्यूज़ डेस्क

पेरिस ओलंपिक के आठवें दिन यानी 3 अगस्त शनिवार को भी भारतीय खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं । भारतीय खिलाड़ी शूटिंग तीरंदाजी , बॉक्सिंग ,गोल्फ, सेलिंग जैसे इवेंट्स में भाग ले रहे हैं शूटिंग में मनु भाकर मेडल से चूक गई अब तीरंदाजी में दीपिका कुमारी और भजन कौर से की अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद।

मनु आठ सीरीज के बाद 28 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रही। यानी 40 में से मनु को 28 शॉर्ट्स ग्रीन हुए। बाकी निशाने पर नहीं लगे। आठवीं सीरीज में उनके और चौथे स्थान पर मौजूद हंगरी की वेरोनिका मेजर के बीच लड़ाई थी। इस सीरीज में मनु तीन शॉट्स चूक गई जबकि वेरोनिका ने दो शॉट्स मिस किए और तीन शॉट्स निशाने पर लगे मनु से आगे हो गई इस तरह मनु पदक से चूक गई।

मनु भाकर मेडल की हैट्रिक से चुकी
आर्चरी में दीपिका कुमारी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
मुक्केबाजी में निशांत पर टिकी निगाहे

भजन कौर हारी –
भारतीय तीरंदाज कौर को महिला सिंगल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में हर का सामना करना पड़ा। भजन शूटऑफ में इंडोनेशियाई तीरंदाज डियांडा चोईरुनिसा से हार गई 5 सेट के बाद स्कोर 5-5 से बराबर था। ऐसे में भजन और डियांडा चोईरुनिसा के बीच शूटऑफ हुआ। शूट ऑफ में दिया डियांडा ने ९ का स्कोर किया। वहीं भजन 8 स्कोर की बना सकी।

मनु भाकर
देश को आप पर नाज है…
“मैं नर्वस थी खुद को शांत रखने की कोशिश की , लेकिन यह काफी नहीं था। मुकाबले खत्म हुआ और मैंने सोचा – कोई बात नहीं, अगली बार..। कुछ दिन से लंच नहीं कर पा रही थी, अब करूंगी। माँ से कहना चाहूंगी कि आपने मेरे लिए जो त्याग किया है उसके लिए धन्यवाद। आपको बहुत सारा प्यार !